Janmashtami 2024: जन्माष्टमी के मौके पर पटना इस्कॉन मंदिर में बेकाबू हुई भीड़, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2401692

Janmashtami 2024: जन्माष्टमी के मौके पर पटना इस्कॉन मंदिर में बेकाबू हुई भीड़, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

 Janmashtami 2024: जन्माष्टमी के मौके पर पटना के इस्कॉन मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी. ऐसे में बेकाबू भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

पटना इस्कॉन मंदिर

पटना: पूरे देश में जन्माष्टमी का त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस बीच बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर पटना के इस्कॉन मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ दर्शन के लिए उमड़ी पड़ी. इस दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अंत में पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. पुलिस को भीड़ को संभालने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. हालांकि पुलिस की ओर से भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के जो दावे किए जा रहे थे. वह यहां पूरी तरह से फेल होते दिखाई दे रही थी,

बताया जा रहा है कि मंदिर के पास पुलिस वालों की संख्या कम होने के कारण भीड़ अनियंत्रित हो गई हालांकि अतिरिक्त पुलिस बल की डिमांड की गई है. पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं. मिली जानकारी के अनुसार मंदिर के प्रवेश द्वार पर श्रद्धालुओं की इतनी भीड़ हो गई कि धक्का-मुक्की और भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई. बता दें कि जन्माष्टमी के मौके पर पटना इस्कॉन मंदिर में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा हुआ था. वहीं शाम होते होते भक्तों की भीड़ और बढ़ गई.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 2025 में फिर दिखेंगी पुष्पम प्रिया चौधरी, बिहार की जनता के नाम लिखी चिट्ठी, कहा- मैं जिंदा हूं

मंदिर के अंदर भी पहले से ही काफी भक्त मौजूद थे. ऐसे में जगह कम होने की स्थिति में मंदिर प्रबंधन ने प्रवेश को नियंत्रित करने की कोशिश की. लेकिन लोगों की भारी भीड़ के आगे सारी व्यवस्था लड़खड़ा गई. सभी श्रद्धालु श्रीकृष्ण के जल्दी से जल्दी दर्शन करने के लिए बेताब थे और इसी चक्कर में धक्का-मुक्की शुरू हो गई. देखते ही देखते स्थिति इतनी खराब हो गई कि मंदिर के अंदर से बाहर निकलना भी भक्तों के लिए मुश्किल हो गया. जिसके बाद भीड़ को पीछे हटाने के लिए पुलिस को मजबूरन लाठीचार्ज करना पड़ा. फिलहाल स्थित नियंत्रण में बताई जा रही है.

इनपुट- प्रकाश सिन्हा

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news