पटना में पुलिसकर्मियों की रद्द हुई छुट्टियां, छठ घाटों पर लगेगी ड्यूटी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1412580

पटना में पुलिसकर्मियों की रद्द हुई छुट्टियां, छठ घाटों पर लगेगी ड्यूटी

पटना में सशस्त्र पुलिस और दंगा निरोधक की 10 कंपनियां तैनात की गई है. इसके अलावा पटना में विभिन्न घाटों पर 1500 से अधिक पुलिस बल तैनात रहेंगे. एसएसपी ने छठ को लेकर एक कंट्रोल रूम भी बनाया है.

पटना में पुलिसकर्मियों की रद्द हुई छुट्टियां, छठ घाटों पर लगेगी ड्यूटी

पटना : पटना में छठ पूजा को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो गई है. इधर, छठ घाटों पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस भी अलर्ट मोड़ में आ गई है. बता दें कि घाटों पर असामाजिक तत्वों का जमावड़ा रोकने के लिए पटना पुलिस ने विशेष तैयारी की है. एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने विशेष टीम का गठन कर हर घाट पर सिविल ड्रेस में पुलिस को तैनात रहने का निर्देश दिए है.

घाटों पर तैनात रहेगी पुलिस, रद्द हुई छुट्टियां
कोरोना काल के दो साल बाद इस वर्ष घाटों श्रद्धालुओं की भीड़ जुटने की संभावना बनी हुई है. छठ के दौरान उमड़ती भीड़ को देखते हुए पटना जिला में 30 डीएसपी रैंक के पदाधिकारी रहेंगे. छठ महापर्व को लेकर एसएसपी ने सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी है. इसके अलावा जो छुट्टी पर है उन्हें भी ड्यूटी ज्वाइन करने को कहा है. साथ ही साथ घाटों पर वॉच टावर से पुलिस भी निगरानी करेगी. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि छठ घाटों को सूरक्षा व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जा रहा है.

पुलिस की 10 कंपनियां की गई तैनात
बता दें कि पटना में सशस्त्र पुलिस और दंगा निरोधक की 10 कंपनियां तैनात की गई है. इसके अलावा पटना में विभिन्न घाटों पर 1500 से अधिक पुलिस बल तैनात रहेंगे. एसएसपी ने छठ को लेकर एक कंट्रोल रूम भी बनाया है. इस कंट्रोल रूम में घाटों पर पूजा करने आ रहे श्रद्धालुओं की समस्या का सुना जाएगा. एसएसपी ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा कि घाट के पास कोई भी असामाजिक तत्वों जमावड़ा नहीं होने दे. संदिग्ध लोगों तुरंत डिटेन करें और जांच के बाद आगे की कार्रवाई करें.

हर घाट पर प्रशासन तैनात रखेगा तैराक
बता दें कि जिला प्रशासन ने हर घाट पर इन्फ्लैटेबेल मोटरबोट और देसी नाव की व्यवस्था कर रखी है. इसके अलावा बता दें कि सभी घाटों पर प्रशिक्षित गोताखारों, तैराकों व बोट चालकों की प्रतिनियुक्ति लाइफ जैकेट, मोटरबोट, देसी नाव आदि की व्यवस्था की गई है. साथ ही नहाय-खाय से लेकर सुबह के अर्घ्य देने तक निजी नावों के परिचालन पर रोक रहेगी. इसकी निगरानी मजिस्ट्रेट, पुलिसबल व चौकीदार के माध्यम से कराए जाने का निर्देश जारी किया गया है. घाटों पर श्रद्धालुओं को हर एक सुविधा मुहैया कराने के लिए प्रशासन तैयार है.

ये भी पढ़िए- IND VS NED LIVE SCORE: भारत और नीदरलैंड T20 में आज पहली बार आमने सामने, जानें मैच से जुड़ी डिटेल

Trending news