Bihar School Closed: ठंड और शीतलहर के चलते पटना के सभी स्कूल 7 जनवरी तक बंद, डीएम ने जारी किया आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1510835

Bihar School Closed: ठंड और शीतलहर के चलते पटना के सभी स्कूल 7 जनवरी तक बंद, डीएम ने जारी किया आदेश

Bihar School Closed: बिहार में ठंड का कहर लगातार जारी है. वहीं राजधानी पटना में बढ़ती ठंड और शीतलहर को देखते हुए नर्सरी से आठवीं क्लास तक के सभी स्कूलों को 7 जनवरी तक बंद रखने का फैसला लिया गया है.

Bihar School Closed: ठंड और शीतलहर के चलते पटना के सभी स्कूल 7 जनवरी तक बंद, डीएम ने जारी किया आदेश

पटना:Bihar School Closed: बिहार में ठंड का कहर लगातार जारी है. वहीं राजधानी पटना में बढ़ती ठंड और शीतलहर को देखते हुए नर्सरी से आठवीं क्लास तक के सभी स्कूलों को 7 जनवरी तक बंद रखने का फैसला लिया गया है. इस बारे में जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों के लिए पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने आदेश जारी किया है. डीएम चंद्रशेखर सिंह का ये आदेश पटना के सभी स्कूलों में सोमवार से जारी हो जाएगा. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पटना के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है. नए साल का आगमन भी कोहरा और गलन वाली सर्दी के साथ ही हुआ है. 

31 दिसंबर तक स्कूल बंद रखने का था आदेश
इस आदेश के बाद अब राजधानी में नर्सरी से कक्षा 8 तक के स्कूल 9 जनवरी को खुलेंगे. बता दें कि राजधानी पटना में सर्द हवा के चलते सिहरन भी काफी बढ़ गई है. इसके साथ ही सुबह के समय शीतलहर देखने को मिल रहा है. दरअसल, जिला प्रशासन ने ठंड के देखते हुए पहले 31 दिसंबर तक स्कूल बंद कर रखा था. लेकिन छुट्टियों को अब और बढ़ाया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड में और बढ़ोतरी हो सकती है.

अपर मुख्य सचिव ने जिलाधिकारियों को लिखा था पत्र
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार ने सभी जिलों के डीएम को इस संबंध में पत्र लिखा था, जिसमें स्कूलों को 26 दिसंबर से 31 दिसंबर तक बंद रखने को कहा गया था. आईएमडी के मुताबिक, देश की रादधानी दिल्ली सहित पूरा उत्तर भारत अभी भी पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में है और खाड़ी क्षेत्र से बहने वाली गर्म नम हवाओं के चलते यहां लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली है. हालांकि मौसम विज्ञानियों ने राष्ट्रीय राजधानी के न्यूनतम तापमान में 31 दिसंबर से एक बार फिर से गिरावट शुरू होने का अंदेशा जताया है.

ये भी पढ़ें- IND vs SL 1st T20: पहले टी20 मैच में ऐसी हो सकती है भारत और श्रीलंका की प्लेइंग 11, जानें पिच रिपोर्ट

Trending news