Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2393769
photoDetails0hindi

Bihar Haunted Places: बिहार में इन जगहों पर जाना नहीं हैं खतरों से खाली, बडे़ से बडे़ दिलेर का कलेजा आ जाएगा मुंह तले!

Bihar Haunted Places: बिहार, जो अपनी समृद्ध संस्कृति और ऐतिहासिक धरोहर के लिए प्रसिद्ध है, भूतिया घटनाओं और रहस्यमय स्थानों के लिए भी जाना जाता है. क्योंकि यहां की भुतहा कहानियां और रहस्यमय घटनाएं दिन के उजाले में भी लोगों के मन में डर पैदा कर देती हैं.

भूत बंगला

1/5
भूत बंगला

पटना में स्थित भूत बंगला एक पुरानी हवेली है. इस जगह के बारे में कहा जाता है कि यहां अजीबोगरीब घटनाएं घटित होती हैं. जो इसे भुतहा बनाती हैं. वहां रहने वाले लोगों के अनुसार रात के समय इस हवेली के अंदर से अनजान आवाजे आती हैं. कई बार यहां आने वाले लोगों ने चलने की आवाजें और खिड़कियों के अपने आप खुलने-बंद होने की आवाजें सुनी हैं. 

सोनपुर का भुतहा स्टेशन

2/5
सोनपुर का भुतहा स्टेशन

सोनपुर रेलवे स्टेशन जिसे भुतहा स्टेशन के नाम से जाना जाता है. यहां की खामोशी और अजीबोगरीब घटनाएं इसे डरावना बनाती हैं. लोगों का कहना है कि रात के समय स्टेशन पर परछाईयाँ दिखाई देती हैं और अंजान आवाजें सुनाई देती है. इस कारण से लोग यहां रात से अकेले रुकने से डरते हैं.

 

बेगूसराय का किला

3/5
बेगूसराय का किला

बिहार के बेगूसराय जिले में स्थित एक ऐतिहासिक किला है. जो अपनी प्राचीनता और भूतिया कहानियों के लिए प्रसिद्ध है. पर्यटकों के अनुसार, किले में रात के समय अजीब आवाजें सुनाई देती है. कहा जाता है कि किले के खंडहरों और सुनसान गलियारों में हड्डियों की खड़कन की आवाज सुनी जा सकती हैं, जो इसे एक रहस्यमय स्थल बनाते हैं.

नालंदा का खंडहर

4/5
नालंदा का खंडहर

प्राचीन नालंदा विश्वविद्यालय के खंडहरों में अक्सर भूतिया घटनाओं की सूचनाएं मिलती हैं. रात के समय यहां स्थानीय लोग और पर्यटक अजीब आवाजें सुनने और अज्ञात हलचल का अनुभव करने की बात करते हैं.

सिवान का कब्रिस्तान

5/5
सिवान का कब्रिस्तान

सिवान का कब्रिस्तान बिहार के मुंगेर जिले के एक छोटे से गांव में स्थित है. कई लोग दावा करते हैं कि यहां की जगह पर जाने के बाद उन्हें अनदेखी उपस्थिति का अहसास होता है. कहा जाता है. कि कब्रिस्तान में दफनाए गए लोगों की आत्माएं शांति की तलाश में यहां भटकती रहती हैं.