पीएमसीएच में जूनियर डॉक्टरों की दबंगई, गार्ड के साथ मिलकर मरीज के परिजनों को पीटा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1367897

पीएमसीएच में जूनियर डॉक्टरों की दबंगई, गार्ड के साथ मिलकर मरीज के परिजनों को पीटा

PMCH: डॉक्टरों को धरती का भगवान भी कहा जाता है. लेकिन बिहार के सबसे बड़े अस्पताल के जूनियर डॉक्टर आए दिन मरीजों के परिजनों के साथ मारपीट करते रहते हैं. पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों की दबंगई का वीडियो फुटेज सामने आया है.

पीएमसीएच में जूनियर डॉक्टरों की दबंगई, गार्ड के साथ मिलकर मरीज के परिजनों को पीटा

पटना: PMCH: डॉक्टरों को धरती का भगवान भी कहा जाता है. लेकिन बिहार के सबसे बड़े अस्पताल के जूनियर डॉक्टर आए दिन मरीजों के परिजनों के साथ मारपीट करते रहते हैं. पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों की दबंगई का वीडियो फुटेज सामने आया है. जहां डॉक्टर और पीएमसीएच के सुरक्षा गार्ड मिलकर मरीज के परिजनों को लात घूंसे से और लाठी डंडे से पिटाई करते नजर आ रहे हैं. 

क्या है पूरा मामला
दरअसल ये घटना पीएमसीएच के टाटा वार्ड की है. जहां बीते बुधवार को मरीज के मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया था. जिसे लेकर डॉक्टर और परिजनों में झड़प हो गई थी और झड़प के बाद डॉक्टरों ने परिजनों को जमकर पिटाई कर दिया. जिसका वीडियो फुटेज प्रशासन के पास आने के बाद डॉक्टरों की दबंगई की पोल खुल गई है.  

हड़ताल पर जूनियर डॉक्टर
वहीं घटना के बाद से ही पीएमसीएच अस्पताल के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए और अस्पताल प्रबंधन को लिखित में शिकायत किया कि अगर डॉक्टरों को सुरक्षा नहीं दी गई तो मरीजों के परिजनों के द्वारा कभी भी हमला हो सकता है. और इस स्थिति में मरीज का इलाज डॉक्टर कैसे कर पाएंगे. हालांकि इसके लिए पीएमसीएच प्रशासन और जूनियर डॉक्टरों के साथ वार्ता भी हुई लेकिन वार्ता में जूनियर डॉक्टरों ने प्रबंधन की किसी तरह के आश्वासन से इंकार कर दिया और जब तक सुरक्षा नहीं दी जाएगी तब तक सभी जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे. जिसके कारण अस्पताल की व्यवस्था चरमरा गई.

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार ने भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए कांग्रेस-युक्त 'मुख्य मोर्चा' का किया आह्वान

हड़ताल का चौथा दिन
इस हड़ताल के कारण कई मरीज की जान गई तो दर्जनों ऑपरेशन टल गई. और कई लोगों ने तो मरीज की जान बचाने के लिए दूसरे अस्पतालों में पलायन करना ही जरूरी समझा. जिससे कि अन्य अस्पतालों में भीड़ बढ़ने लगी. बावजूद इसके आज चौथे दिन भी जूनियर डॉक्टरों का हड़ताल जारी है. इस बीच पूरी घटना का वीडियो अब वायरल हो रहा है. ये फुटेज पटना के एसएसपी के पास पहुंच गया है. जहां अस्पताल प्रबंधन को डॉक्टरों को चिन्हित कर जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है और जांच रिपोर्ट के आधार पर पिटाई करने वाले डॉक्टरों और बड़ी कार्रवाई हो सकती है.

Trending news