Bihar News: मुसलमानों के लिए पहले मांगा अलग देश, अब प्रोफेसर को देना पड़ा इस्तीफा, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2048990

Bihar News: मुसलमानों के लिए पहले मांगा अलग देश, अब प्रोफेसर को देना पड़ा इस्तीफा, जानिए पूरा मामला

Siwan News: प्रोफेसर ने शनिवार को एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया था. इस पोस्ट की वजह से उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा. उन्होंने पोस्ट जरिए एक अलग मुस्लिम देश की मांग की थी.

प्रोफेसर खुर्शीद आलम ने दिया इस्तीफा (File Photo)

Siwan News: सीवान के नारायण कॉलेज में तैनात सहायक प्रोफेसर खुर्शीद आलम के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने शनिवार को जांच शुरू की, जिन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से मुसलमानों के लिए अलग देश की मांग की थी. सीवान का नारायण कॉलेज जय प्रकाश विश्वविद्यालय, छपरा से संबद्ध है. अब प्रोफेसर खुर्शीद आलम को इस विवाद के चलते इस्तीफा देना पड़ा.

दरअसल, प्रोफेसर खुर्शीद आलम आलम की पोस्ट के बाद छात्रों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था. विश्वविद्यालय प्रशासन को उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करना पड़ा था. जैसे ही उनके पोस्ट पर विरोध हुआ, आलम ने तुरंत माफ़ी भी मांगी थी. 

बता दें कि प्रोफेसर ने शनिवार को एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया, "मैंने कभी भी अपने पोस्ट के माध्यम से किसी की भावना को ठेस पहुंचाने की कोशिश या इरादा नहीं किया है. अगर इन पोस्ट से किसी को ठेस पहुंची है, तो मैं इसके लिए गंभीरता से माफी मांगता हूं." उन्होंने अपने सभी विवादित पोस्ट भी डिलीट कर दिए.

नारायण कॉलेज में राजनीति विज्ञान विभाग के प्रमुख आलम ने पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दो पोस्ट किए थे. अपने एक पोस्ट में उन्होंने लिखा, "संयुक्त पाकिस्तान और बांग्लादेश ज़िंदाबाद." उनकी एक अन्य पोस्ट में लिखा था, "भारतीय मुसलमान पाकिस्तान और बांग्लादेश से सटा एक अलग देश चाहते हैं."

इस बीच नाराज छात्रों ने कॉलेज परिसर में विरोध प्रदर्शन किया था. आलम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. उन्होंने उनका पुतला भी जलाया और सहायक प्रोफेसर को नहीं हटाए जाने पर कक्षाओं का बहिष्कार करने की धमकी दी थी. उन्होंने सभी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है और समाज में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की भी कोशिश की है. उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए. 

ये भी पढ़ें: नीतीश ने 'मेडल लाओ नौकरी पाओ' के तहत उत्कृष्ट खिलाड़ियों को सौंपा नियुक्ति पत्र

कौन हैं असिस्टेंट प्रोफेसर खुर्शीद आलम, जानिए
विवादास्पद पोस्ट डालने वाले असिस्टेंट प्रोफेसर खुर्शीद आलम सीवान जिला के गोरियाकोठी प्रखंड स्थित नारायण कॉलेज के राजनीति शास्त्र प्रोफेसर हैं. इनको भड़काऊ पोस्ट चलते अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा.

Trending news