Railway Recruitment 2023: रेलवे में 3000 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, ये उम्मीदवार कर सकेंगे आवेदन
Advertisement

Railway Recruitment 2023: रेलवे में 3000 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, ये उम्मीदवार कर सकेंगे आवेदन

Railway Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों का मेरिट के आधार पर चयन किया जाएगा. आवेदकों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना और आवेदन पत्र भरना होगा. आवेदन प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rrcnr.org पर जाना होगा.

Railway Recruitment 2023: रेलवे में 3000 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, ये उम्मीदवार कर सकेंगे आवेदन

Indian Railway Apprentice Recruitment 2023: भारतीय रेलवे ने 2023 में एक नई अपरेंटिस भर्ती की घोषणा की है जो नॉर्दन रेलवे (NR) के तहत आयोजित की जाएगी. इस भर्ती के तहत रेलवे में कुल 3,093 पदों को भरा जाएगा. इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक और पात्र उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, जिसके लिए आधिकारिक वेबसाइट rrcnr.org पर जाकर आवेदन करना होगा.

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता 10वीं और 12वीं पास होना आवश्यक है और उम्मीदवारों के पास आईटीआई पास करने का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आवेदन शुल्क के रूप में उम्मीदवारों को 100 रुपये देना होगा, जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों से आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं किया जाएगा.

चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों का मेरिट के आधार पर चयन किया जाएगा. आवेदकों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना और आवेदन पत्र भरना होगा. आवेदन प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rrcnr.org पर जाना होगा. फिर उम्मीदवारों को होमपेज पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करना होगा. उसके बाद उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर आवेदन पत्र भरना होगा.

बता दें कि आवेदन शुल्क जमा करने के बाद, उम्मीदवारों को आवेदन पत्र सबमिट करना होगा. अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान के माध्यम से रेलवे में अच्छी संख्या में अपरेंटिस पदों को भरा जाएगा और इसके लिए इच्छुक उम्मीदवारों को निर्धारित तिथियां और प्रक्रिया का पालन करना होगा.

ये भी पढ़िए-  EPFO को एक्सचेंज ट्रेडेड फंड पर भरोसा, इस वित्त वर्ष के 8 महीनों में ETF में डाले 27 हजार करोड़ रुपये

 

Trending news