Ravan Dahan Time in Bihar: पटना समेत बिहार के अलग-अलग हिस्सों मे इस समय होगा रावण वध? जानें सब कुछ
Advertisement

Ravan Dahan Time in Bihar: पटना समेत बिहार के अलग-अलग हिस्सों मे इस समय होगा रावण वध? जानें सब कुछ

Ravan Dahan: बिहार में नवरात्रि को लेकर हर तरफ जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है. सप्तमी, अष्टमी और नवमी को राज्य के अलग-अलग हिस्सों में मेला घूमने के बाद लोगों को दशमी के दिन रावण वध देखने का बेसब्री से इंतजार है. दशमी के दिन बिहार के अलग-अलग जिलों में रावण वध कार्यक्रम का आयोजन होता है.

Ravan Dahan Time in Bihar: पटना समेत बिहार के अलग-अलग हिस्सों मे इस समय होगा रावण वध? जानें सब कुछ

पटना:Ravan Dahan: बिहार में नवरात्रि को लेकर हर तरफ जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है. सप्तमी, अष्टमी और नवमी को राज्य के अलग-अलग हिस्सों में मेला घूमने के बाद लोगों को दशमी के दिन रावण वध देखने का बेसब्री से इंतजार है. दशमी के दिन बिहार के अलग-अलग जिलों में रावण वध कार्यक्रम का आयोजन होता है. खास कर पटना के गांधी मैदान में रावण वध देखने के लिए राज्य के अलग-अलग हिस्सों से लोग पहुंचते हैं. आप भी मंगलवार (24 अक्टूबर) को अगर रावण दहन देखने की तैयारी कर रहे हैं या सोच रहे हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बहुत ही जरुरी है. पटना के गांधी मैदान में रावन दहन के लिए तैयारी पूरी हो गई है. इसके अलावा कई जिलों में भी अलग अलग समय से रावण दहन हो रहा है.

पटना में रावण दहन के लिए शाम 5 बजे का समय रखा गया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस कार्यक्रम के लिए शाम 4.30 बजे तक गांधी मैदान पहुंचेंगे. उनकी एंट्री गेट संख्या एक से होगी. बता दें कि पटना में कि इस बार 70 फीट के रावण का पुतला बनाया गया है. इसके अलावा मेघनाथ का पुतला 65 और कुंभकर्ण का पुतला 60 फीट का बनाया गया है. पटना के जिलाधिकारी ने जानकारी दी है कि पूरे जिले में लगभग 20 जगह पर रावण दहन का कार्यक्रम हो रहा है. सभी जगह पर विधि व्यवस्था के लिए पूरे इंतजाम किए गए हैं.

मधुबनी: मधुबनी में शाम 7-8 बजे के बीच रावण दहन होगा.

रोहतास: रोहतास में रावण दहन के लिए शाम के 5:00 बजे का समय रखा गया है.

समस्तीपुर: समस्तीपुर जिला में शाम के 4 से 5 बजे के बीच रावण दहन का समय तय किया गया है.

नवादा: नवादा में रावण वध का कार्यक्रम 5:30 बजे होगा.

गया: गया के गांधी मैदान में 4:30 से 5:00 बजे के बीच रावण दहन का कार्यक्रम होना है.

सुपौल: सुपौल के गांधी मैदान में  शाम के 7 से 8 बजे के बीच रावण दहन का कार्यक्रम है.

छपरा: छपरा के राजेंद्र स्टेडियम में शाम 6 बजे रावण दहन का कार्यक्रम तय किया गया है.

ये भी पढ़ें- Dusshera2023: दशहरा के दिन करें ये उपाय, धन और कारोबार में होगी बढ़ोतरी

Trending news