Redmi Note 13: स्टाइलिश डिजाइन और वाइब्रेंट डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन रेडमी नोट 13 बेहद कम कीमत में उपलब्ध
Advertisement

Redmi Note 13: स्टाइलिश डिजाइन और वाइब्रेंट डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन रेडमी नोट 13 बेहद कम कीमत में उपलब्ध

Redmi Note 13: ग्लोबल टेक्नोलॉजी ब्रांड शाओमी भारत में पॉपुलर रेडमी नोट सीरीज के साथ वापस आ गया है और इस बार नोट 13 सीरीज का लक्ष्य किफायती दाम पर शानदार स्मार्टफोन एक्सपीरियंस प्रदान करना है

Redmi Note 13: स्टाइलिश डिजाइन और वाइब्रेंट डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन रेडमी नोट 13 बेहद कम कीमत में उपलब्ध

Redmi Note 13: ग्लोबल टेक्नोलॉजी ब्रांड शाओमी भारत में पॉपुलर रेडमी नोट सीरीज के साथ वापस आ गया है और इस बार नोट 13 सीरीज का लक्ष्य किफायती दाम पर शानदार स्मार्टफोन एक्सपीरियंस प्रदान करना है. सीरीज में तीन मॉडल शामिल हैं - रेडमी नोट 13 5जी, रेडमी नोट 13 प्रो 5जी और रेडमी नोट 13 प्रो प्लस 5जी.

कंपनी ने कहा, एक सप्ताह के लिए आर्कटिक व्हाइट कलर में नए लॉन्च किए गए रेडमी नोट 13 5जी के 8जीबी प्लस 256 जीबी वैरिएंट का उपयोग किया गया है. डिजाइन और डिस्प्ले देखें तो रेडमी नोट 13 स्लीक और मॉडर्न डिजाइन पेश करता है जो भीड़ भरे मिड-रेंज स्मार्टफोन मार्कट में सर्वोत्तम है. डिवाइस में गोल किनारों के साथ एक पतली प्रोफाइल है. जिससे इसे पकड़ना आरामदायक हो जाता है. रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप है और सामने की तरफ डिवाइस में एक पंच-होल सेल्फी कैमरा है.

स्मार्टफोन 6.67-इंच फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले से लैस है जो वाइब्रेंट और इमर्सिव विजुअल एक्सपीरियंस देता है. कलर्स रिच और एक्यूरेट हैं और ब्राइटनेस लेवल आउटडोर सेटिंग में भी विजिबिलिटी सुनिश्चित करता है. हाई रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले को शामिल करने से यूजर एक्सपीरियंस बेहतर हो जाता है, जिससे स्क्रॉलिंग और गेमिंग आसान हो जाती है.

अल्ट्रा-थिन बेजेल्स इमर्सिव स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो में योगदान करते हैं जो ओवरऑल व्यूइंग के आनंद को बढ़ाता है. स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें 108 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रावाइड-एंगल सेंसर और 2 मेगापिक्सल मैक्रो शूटर है.

रेडमी नोट 13 5जी पर कैमरा सेटअप इसकी प्राइस रेंज में शानदार फीचर है. कैमरे का परफॉर्मेंस जबरदस्त है, जो शार्प फोटो कैप्चर करता है. एआई एन्हांसमेंट बेहतर सीन रिकॉग्नाइजेशन और ऑप्टिमाइजेशन में योगदान देता है. पोर्ट्रेट शॉट्स के मामले में फोन का कैमरा भी लाजवाब है. यह बैकग्राउंड को प्रभावी ढंग से ब्लर करते हुए शार्पनेस बनाए रखता है, जिसके चलते बेहतरीन पोर्ट्रेट प्राप्त होती हैं.

सेल्फी की बात करें तो फोन 16 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे से लैस है. सेल्फी कैमरा दिन के उजाले में डिटेल्स के साथ खूबसूरत फोटो खींचता है, सेल्फी कैमरे के साथ भी एचडीआर अच्छा काम करता है. रेडमी नोट 13 मीडियाटेक डाइमेंशन 6080 प्रोसेसर से लैस है. टेस्टिंग के दौरान, हमने ईमेल भेजने, फोन कॉल करने, सर्फिंग, ब्राउजिंग, वीडियो देखने आदि जैसे रुटीन टास्क बिना कोई देरी किए परफॉर्मेंस में कोई गिरावट नहीं आई. ज्यादातर गेम भी इस डिवाइस के साथ अच्छे से काम करते हैं, हालांकि गेमिंग के दौरान फोन गर्म हो जाते हैं.

बैटरी के मामले में, डिवाइस 33 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000 एमएएच की बैटरी के साथ आता है. लगभग 30 मिनट में, फोन जीरो से 50 प्रतिशत तक चार्ज हो जाता है, और फोन को जीरो से 100 प्रतिशत तक चार्ज होने में लगभग एक घंटे का समय लगता है. सोशल मीडिया ऐप्स और वीडियो देखने के साथ रेगुलर यूज के दौरान, फोन लगभग एक दिन तक चला.

एंड्रॉइड 13 पर बेस्ट एमआईयूआई 14 पर चलने वाला, रेडमी नोट 13 5जी इस तिमाही में हाइपरओएस अपग्रेड प्राप्त करने वाले पहले शाओमी स्मार्टफोन में से एक होगा. रेडमी नोट 13 5जी अब तीन कलर वेरिएंट में उपलब्ध है- प्रिज्म गोल्ड, आर्कटिक व्हाइट और स्टेल्थ ब्लैक. आप ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर्स पर ऑफर सहित स्मार्टफोन को 6जीबी प्लस 128जीबी के लिए 16,999 रुपये, 8जीबी प्लस 256जीबी के लिए 18,999 रुपये और 12जीबी प्लस 256जीबी के लिए 20,999 रुपये की प्रभावी कीमत पर खरीद सकते हैं.

रेडमी नोट 13 5जी एक बेहतरीन स्मार्टफोन है जो स्टाइलिश डिजाइन, वाइब्रेंट डिस्प्ले, शानदार कैमरा, दमदार परफॉर्मेंस और शानदार बैटरी लाइफ को सफलतापूर्वक जोड़ता हैय कम पैसे में फीचर-पैक डिवाइस चाहने वाले यूजर्स के लिए, रेडमी नोट 13 5जी एक आकर्षक विकल्प है.
इनपुट- आईएएनएस के साथ 

यह भी पढ़ें- Bihar Train Accident: बिहार में ठंड के कारण टूट रही हैं रेल पटरियां! कीमैन ने सूझबूझ से टाल दिया बड़ा हादसा

Trending news