RJD चीफ लालू यादव AIIMS से हुए डिस्चार्ज, अब मीसा भारती के घर पर होगा इलाज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar892898

RJD चीफ लालू यादव AIIMS से हुए डिस्चार्ज, अब मीसा भारती के घर पर होगा इलाज

Lalu Yadav Health Update: मीसा भारती के मुताबिक, लालू यादव AIIMS के जिस वार्ड में भर्ती थे वहां प्रतिदिन कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के केस मिल रहे थे. इसके मद्देनजर उनको घर लाया गया है. 

लालू यादव AIIMS से हुए डिस्चार्ज. (फाइल फोटो)

Patna/Delhi: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) को एम्स से घर लाया गया है. जानकारी के अनुसार, लालू यादव के शुक्रवार शाम एम्स से निकालकर उनकी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती (Misa Bharati) के पंडार पार्क स्थित आवास पर लाया गया है.

मीसा भारती के मुताबिक, लालू यादव AIIMS के जिस वार्ड में भर्ती थे वहां प्रतिदिन कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के केस मिल रहे थे. इसके मद्देनजर उनको घर लाया गया है. उन्होंने बताया घर पर ही एक मेडिकल टीम लालू यादव के साथ रहेगी. क्योंकि उनकी तबीयत अभी भी ठीक नहीं है.

बता दें कि लालू प्रसाद हार्ट डिजीज के पुराने मरीज हैं और उनकी बायपास सर्जरी भी हो चुकी है. साथ ही हार्ट का एयोटिक वॉल्व और एयोटा भी बदला जा चुका है. लालू की किडनी भी खराब है. उनका इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद के अनुसार उन्हें डायलिसिस की जरूरत तो नहीं है, लगभग 30 प्रतिशत किडनी ही काम रही है. यही नहीं, शुगर और बीपी के साथ-साथ लालू लगभग 16 बीमारियों से ग्रस्त हैं.

उनकी तबीयत लगातार खराब रही है और कोरोना की स्थिति को देखते हुए कोई जोखिम नहीं उठाया जा सकता है. इसके मद्देनजर उनको घर लाया गया है. परिवार का कहना है कि दिल्ली में चिकित्सा व्यवस्था बेहतर है. लालू को डॉक्टर की देख-रेख में रहना है. ऐसे में दिल्ली ही उनके लिए बेहतर है. डॉक्टरों की मंजूरी के बाद ही लालू को घर ले जाया जाएगा. इस स्थिति में वे मीसा के घर ही जाएंगे. 

Trending news