Bihar Politics: RJD विधायक अवध बिहारी चौधरी आज करेंगे विधानसभा स्पीकर के लिए नामांकन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1318260

Bihar Politics: RJD विधायक अवध बिहारी चौधरी आज करेंगे विधानसभा स्पीकर के लिए नामांकन

RJD विधायक अवध बिहारी चौधरी का विधानसभा अध्यक्ष बनना लगभग तय हो गया है. वो आज साढ़े 10 बजे विधानसभा सचिव के समक्ष अपना नामांकन करेंगे.

 (फाइल फोटो)

Patna: RJD विधायक अवध बिहारी चौधरी का विधानसभा अध्यक्ष बनना लगभग तय हो गया है. वो आज साढ़े 10 बजे विधानसभा सचिव के समक्ष अपना नामांकन करेंगे. एक ही नामांकन होने की स्थिति में उनके निर्विरोध जाने की उम्मीद जताई जा रही है. 

बैठक में लिया गया था फैसला 

गौरतलब है कि बुधवार की शाम को मुख्यमंत्री आवास पर अवध बिहारी चौधरी के अध्यक्ष बनाये जाने का फैसला हुआ था. इससे पहले 24 अगस्त को 12 बजे राज्य कैबिनेट की विशेष बैठक हुई थी, जिसमे विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव को लेकर कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए थे. जिसके बाद इस निर्णय को राज्यपाल की मंजूरी के लिए भेजा गया था. राज्यपाल की मंजूरी मिल जाने के बाद सदन में विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी ने चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी थी. 

विजय सिन्हा ने दिया था इस्तीफा 

बता दें कि बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद बुधवार को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया था. इसके पहले दिन विजय कुमार सिन्हा ने विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. इससे पहले उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव में लगाए गए आरोपों का भी जवाब दिया. सदन में अपने संबोधन में सिन्हा ने कहा कि नई सरकार के गठन के बाद मैं खुद ही अपने पद से इस्तीफा दे देता, लेकिन मुझे पद से हटाने की कोशिश शुरू कर दी गई. मुझ पर सदस्यों ने मनमानी करने, तानाशाही करने का आरोप लगाया, उसका प्रतिकार करना जरूरी था. उन्होंने कहा कि जब नई सरकार का गठन हो रहा था तभी 9 अगस्त को ही विधानसभा सचिव को मेरे खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की सूचना दे दी गई थी. उसके बाद मैंने अपने पद से इस्तीफा नहीं दिया ताकि सदन में इसका जवाब दे सकूं.

(इनपुट: भाषा)

 

Trending news