Salman Khan: 35 साल 35 दिन की तरह चुटकी बजाकर बीत गए, VIDEO शेयर कर बताया स्ट्रगल से स्टारडम तक का सफर
Advertisement

Salman Khan: 35 साल 35 दिन की तरह चुटकी बजाकर बीत गए, VIDEO शेयर कर बताया स्ट्रगल से स्टारडम तक का सफर

Salman Khan 35 years in Hindi cinema: अभिनेता सलमान खान ने हिंदी सिनेमा में 35 साल पूरे कर लिए हैं और उनकी सलमान खान फिल्म्स ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा करके बॉलीवुड में उनकी लंबी यात्रा को याद किया. 

Salman Khan: 35 साल 35 दिन की तरह चुटकी बजाकर बीत गए, VIDEO शेयर कर बताया स्ट्रगल से स्टारडम तक का सफर

Salman Khan 35 years in Hindi cinema: अभिनेता सलमान खान ने हिंदी सिनेमा में 35 साल पूरे कर लिए हैं और उनकी सलमान खान फिल्म्स ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा करके बॉलीवुड में उनकी लंबी यात्रा को याद किया. इंस्टाग्राम पर प्रोडक्शन हाउस ने कैप्शन के साथ एक छोटी क्लिप साझा की: "सिनेमा के साथ सलमान खान के रोमांस के 35 साल, एक्शन से भरी यात्रा और एक विरासत जो जारी रहेगी. #35YearsOfSalmanKhanReign." 

इंडस्ट्री में उनके 35 साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए, सलमान खान फिल्म्स ने एक वीडियो असेंबल पोस्ट किया, जिसमें अतीत से लेकर वर्तमान तक की उनकी पूरी यात्रा का विवरण दिया गया है. इसमें उनकी कुछ सबसे प्रतिष्ठित फिल्मों जैसे 'प्यार किया तो डरना क्या', 'वांटेड', 'दबंग', 'सुल्तान', 'बॉडीगार्ड' और 'टाइगर' के क्लिप शामिल हैं. जिसमें उनके कुछ सबसे प्रसिद्ध संवाद और क्लिप शामिल हैं. 

सबसे प्रतिष्ठित ट्रैक 'दबंग' स्टार ने 1988 में सहायक भूमिका वाली फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से भारतीय मनोरंजन उद्योग की दुनिया में अपनी यात्रा शुरू की. हालांकि, अभिनेता को फिल्म 'मैंने प्यार किया' में पहली प्रमुख भूमिका मिली, जो अपनी रिलीज के साथ एक सनसनीखेज ब्लॉकबस्टर बन गई और सलमान को उद्योग के सबसे बड़े खिलाड़ियों की लीग में धकेल दिया.

इसके बाद अभिनेता ने 'करण अर्जुन', 'हम आपके हैं कौन', 'हम साथ-साथ हैं', 'बीवी नंबर 1' और 'हम दिल दे चुके' जैसी कई अन्य प्रतिष्ठित फिल्मों के साथ उद्योग में शानदार प्रगति की सनम'. उन्होंने 'बॉडीगार्ड', 'दबंग', 'टाइगर', 'वांटेड' और 'किक' समेत कई अन्य फिल्मों में लगातार प्रगति की. तब से अभिनेता आकर्षण, स्वैग, रवैये, संवाद अदायगी और निश्चित रूप से शारीरिक गठन के प्रतीक बन गए, जिसने उन्हें बॉलीवुड में एक अग्रणी ताकत बना दिया.

लेकिन फिल्में एकमात्र ऐसी जगह नहीं थीं जहां सुपरस्टार को सफलता मिली, क्योंकि उनका 'जलवा' टीवी पर भी देखा गया था और आज तक वह 'दस का दम' जैसे शो में अपनी गतिशील उपस्थिति के साथ टेलीविजन की दुनिया में एक प्रतिष्ठित ताकत बने हुए हैं. 'बड़े साहब'. इन वर्षों में, जब से उन्होंने खुद को भारतीय सिनेमा के चहेतों में से एक के रूप में स्थापित किया है. सुपरस्टार एक सफल निर्माता भी बन गए हैं और उन्होंने वर्ष 2011 में 'सलमान खान फिल्म्स' की शुरुआत की. जिसके बाद उन्होंने 'चिल्लर पार्टी' जैसी फिल्में बनाईं. मेगा-ब्लॉकबस्टर 'बजरंगी भाईजान', जिसने न केवल बॉक्स ऑफिस गेम जीता बल्कि उन्हें कई पुरस्कार और प्रशंसाएं भी मिलीं.

सलमान के कट्टर प्रशंसक सोशल मीडिया पर पागल हो गए और "#35YearsOfSalmanKhanReign" के साथ उनके शासनकाल का जश्न मनाया, जो पूरी रात छाया रहा. सलमान ने अपने लिए एक समर्पित प्रशंसक आधार तैयार कर लिया है. बड़े स्क्रीन और टेलीविजन स्क्रीन पर प्रभुत्व के बाद, सुपरस्टार ने 'बिग बॉस ओटीटी 2' में अपनी शुरुआत के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी तूफान ला दिया. 

आखिरी बार फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' के साथ बड़े पर्दे पर नजर आए सलमान अपनी आगामी एक्शन-स्पाई-थ्रिलर फिल्म 'टाइगर 3' के साथ सिनेमाघरों में आग लगाने के लिए तैयार हैं, जो इस दिवाली पर रिलीज होने वाली है. 
इनपुट-आईएएनएस के साथ 

यह भी पढ़े-ं डिजिटल डेब्यू के लिए ये एक्ट्रेस हुई तैयार,'जाने जान' में आएंगी नजर, फर्स्ट लुक वायरल

Trending news