School Closed in Patna: बढ़ी ठंड, पटना में 14 तो पूर्णिया में 10 जनवरी तक के लिए स्कूल बंद
Advertisement

School Closed in Patna: बढ़ी ठंड, पटना में 14 तो पूर्णिया में 10 जनवरी तक के लिए स्कूल बंद

School Closed in Patna: पटना में जारी आदेश के अनुसार, अब सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे,  वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ सकती है,  राजधानी पटना में शीतलहर चल रही है, जिसके कारण जन-जीवन अस्त-व्यस्त है.

School Closed in Patna: बढ़ी ठंड, पटना में 14 तो पूर्णिया में 10 जनवरी तक के लिए स्कूल बंद

पटनाः School Closed in Patna: बिहार में इस वक्त कड़ाके की ठंड पड़ रही है.  जन-जीवन बुरी तरह बेहाल है. बीते दिनों ठंड के इसी आलम को देखते हुए स्कूलों की छुट्टी कर दी गई थी. शनिवार को भी ठंड के स्तर में कोई कमी नहीं दिखने पर अब स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई है.  मौसम विभाग (weather department) की ओर से जारी अनुमान के मुताबिक अगले चार दिनों तक तो ऐसी ही गलन की स्थिति रहेगी. ऐसे में बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुए पटना के जिलाधिकारी एस चंद्रशेखर (S Chandrasekhar) ने शनिवार जिले के सरकारी और निजी स्कूलों में 10वीं तक की सभी कक्षाओं की शैक्षणिक गतिविधियों को 14 जनवरी तक के स्थगित (School Closed) करने का आदेश जारी किया है.

सर्द हवा से जन-जीवन अस्त-व्यस्त
बिहार में बीते दिसंबर के आखिरी हफ्ते से ठंड चरम पर है, इससे पहले पटना जिला प्रशासन ने 31 दिसंबर तक स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया था. इसके बाद ठंड और बढ़ी तो नए साल का पहले हफ्ते में स्कूल सात जनवरी तक बंद रहे. आज 7 जनवरी 2023 तक छुट्टियों को बढ़ाया गया था. एक बार फिर जिला प्रशासन ने स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ाने का फैसला लिया है,  जारी आदेश के अनुसार, अब सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे,  वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ सकती है,  राजधानी पटना में शीतलहर चल रही है, जिसके कारण जन-जीवन अस्त-व्यस्त है.

पूर्णिया में भी बढ़ाई गई स्कूल की छुट्टी
वहीं, अन्य जिलों की बात करें तो पूर्णिया में भी स्कूल की छुट्टियां बढ़ाई गई हैं. यहां शीतलहर और ठंड को देखते हुए प्रशासन ने 10 जनवरी 2013 तक एक से लेकर कक्षा 8 तक की कक्षाएं स्थगित कर दी हैं. मौसम विभाग ने बिहार में भीषण ठंड को लेकर अगले 24 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया है. विभाग ने बताया है कि राज्य के 13 जिलों में सीवियर कोल्ड डे के हालात बने रहेंगे. राज्य के 25 जिलों में प्रचंड ठंड पड़ेगी. अगला 24 घंटा घने कोहरे की स्थिति वाला रहेगा. न्यूनतम तापमान में सामान्य से 7 डिग्री तक गिरावट रहेगी. राज्य का औसत न्यूनतम तापमान 7 से 9 डिग्री के बीच रहेगा. अधिकतम तापमान 14 से 16 डिग्री तक रहने की संभावना है.

 

 

Trending news