Bihar News : पटना कोर्ट परिसर की बढ़ाई जाएगी सुरक्षा, 80 मानक का रखा जाएगा ख्याल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2017240

Bihar News : पटना कोर्ट परिसर की बढ़ाई जाएगी सुरक्षा, 80 मानक का रखा जाएगा ख्याल

Bihar News : 39 कोर्ट परिसर का ऑडिट हो चुका है पटना सदर और गया कोर्ट परिसर में CISF के मापदंडों के आधार पर उसके ऑडिटर कराई जाएगी. बता दें कि कोर्ट कैंपस में एंट्री और एक्जिट सहित CCTV कैमरों को लेकर भी दिशा निर्देश दिया जाएगा.

Bihar News : पटना कोर्ट परिसर की बढ़ाई जाएगी सुरक्षा, 80 मानक का रखा जाएगा ख्याल

पटना : दानापुर कोर्ट परिसर में घटित घटना के बाद अब प्रशासन हरकत में आ गया है. बता दें कि इस घटना के बाद से कोर्ट की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो रहे थे उसको लेकर एडीजी लॉ एंड आर्डर संजय सिंह ने बताया कि जो घटना हुई है उसमें गिरफ्तारी भी की गई है. साथ ही पूछताछ के आधार पर 5 से 6 और लोगों के नाम सामने आ रहे हैं. इस मामले को लेकर जांच चल रही है और सबूत इकट्ठा किया जा रहा है. मृतक के ऊपर भी कई तरह के मामले दर्ज थे और यह जेल के अंदर वर्चस्व की लड़ाई को लेकर घटना हुई है.

इस घटना से पहले भी मुख्यालय से एक एक्सरसाइज कराई जा रही थी, जितने भी हमारे डिस्ट्रिक्ट कोर्ट है उन सभी तथा उच्च न्यायालय के कैंपस के सुरक्षा के संबंध में एक दिशा निर्देश जारी किया गया था. सभी प्रकार की सुरक्षा के ऑडिट की जानी थी. 39 कोर्ट परिसर का ऑडिट हो चुका है पटना सदर और गया कोर्ट परिसर में CISF के मापदंडों के आधार पर उसके ऑडिटर कराई जाएगी. बता दें कि कोर्ट कैंपस में एंट्री और एक्जिट सहित CCTV कैमरों को लेकर भी दिशा निर्देश दिया जाएगा.

ऑडिट में 80 मानक रखी गई है और सभी मानकों को ध्यान में रखते हुए कोर्ट की सुरक्षा को लेकर पुलिस तैयार है. पिछले दस वर्षों के आंकड़ों की बात करें तो 10 घटनाएं सामने आयी है. संसद के अंदर जो घटना घटी उसमें ललित झा बिहार का रहने वाला है इस संबंध में बिहार पुलिस क्या कार्रवाई कर रही है इसका जवाब देते हुए संजय सिंह ने कहा कि इस संबंध में अभी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई जा सकती है. दिल्ली पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है.

इनपुट- रिपोर्टर जी बिहार झारखंड

ये भी पढ़िए- Sovereign Gold Bond : सस्ते दामों में गोल्ड खरीदने का सुनहरा मौका, सोमवार से शुरू हो रही ये सेल

 

Trending news