SSC JE Answer Key: कर्मचारी चयन आयोग ने जारी की JE भर्ती परीक्षा की आंसर की, उम्मीदवार ऐसे करें चेक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1914440

SSC JE Answer Key: कर्मचारी चयन आयोग ने जारी की JE भर्ती परीक्षा की आंसर की, उम्मीदवार ऐसे करें चेक

SSC JE Answer Key: परीक्षा की आवेदन प्रक्रिया 26 जुलाई 2023 को शुरू हुई थी और आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 अगस्त 2023 थी. पेपर-1 की परीक्षा 9 अक्टूबर से 11 अक्टूबर 2023 तक आयोजित हुई थी, जिसकी आंसर की अब जारी की गई है.

SSC JE Answer Key: कर्मचारी चयन आयोग ने जारी की JE भर्ती परीक्षा की आंसर की, उम्मीदवार ऐसे करें चेक

SSC JE Answer Key: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जूनियर इंजीनियर (JE) के पदों पर भर्ती परीक्षा के पेपर-1 की आंसर की 2023 जारी कर दी है. यह परीक्षा सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, और क्वांटिटी सर्वेइंग और कॉन्ट्रैक्ट इंजीनियरिंग क्षेत्र में जूनियर इंजीनियर के पदों के लिए आयोजित की गई थी. परीक्षा 9 अक्टूबर से 11 अक्टूबर 2023 के बीच आयोजित हुई थी और अब उम्मीदवार अपने उत्तरों की जांच कर सकते हैं.

बता दें कि उम्मीदवारों को अपनी आंसर की की जांच करने के लिए SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा. वहां, वे अपना रोल नंबर और पासवर्ड डालकर आंसर की की जांच कर सकते हैं. यदि किसी उम्मीदवार को किसी उत्तर पर संदेह हो, तो वह उस पर शिकायत दर्ज कर सकते हैं. शिकायत दर्ज करने की आखिरी तारीख 15 अक्टूबर तक है, इसके बाद शिकायत दर्ज नहीं की जाएगी. शिकायत दर्ज करने के लिए, प्रति सवाल पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा.

साथ ही यह परीक्षा की आवेदन प्रक्रिया 26 जुलाई 2023 को शुरू हुई थी और आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 अगस्त 2023 थी. पेपर-1 की परीक्षा 9 अक्टूबर से 11 अक्टूबर 2023 तक आयोजित हुई थी, जिसकी आंसर की अब जारी की गई है. दूसरे पेपर (पेपर-2) की परीक्षा 4 दिसंबर 2023 को होगी. 

बता दें कि उम्मीदवारों को अपने परीक्षा परिणाम की जांच करने के लिए निम्नलिखित कदम उठाने होंगे. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं. होमपेज पर जूनियर इंजीनियर पर क्लिक करें. उम्मीदवारों को एक पीडीएफ दिखाई देगी, जिसमें आंसर की लिंक होगी. उम्मीदवार को उत्तर कुंजी लिंक पर क्लिक करना होगा. उम्मीदवार अब SSC JE 2023 उत्तर कुंजी की जांच कर सकते हैं. इसके बाद उम्मीदवारों को अपने पास हार्ड कॉपी रख लेनी चाहिए, जिसकी आवश्यकता पड़ सकती है. इस तरीके से उम्मीदवार आसानी से अपने परीक्षा परिणाम की जांच कर सकते हैं और यदि उन्हें किसी उत्तर पर संदेह है, तो वे शिकायत भी दर्ज कर सकते हैं.

ये भी पढ़िए-  Pitru Paksha 2023: पितृ पक्ष में आखिर कौवे को ही क्यों कराया जाता है भोज, जानें महत्व और पितरों से जुड़ा संबंध?

 

Trending news