सुशील मोदी ने कैबिनेट बैठक में नीतीश कुमार द्वारा लिए गए फैसले को सराहा, कहा-इसे कोरोना को हराने में मदद मिलेगी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar892751

सुशील मोदी ने कैबिनेट बैठक में नीतीश कुमार द्वारा लिए गए फैसले को सराहा, कहा-इसे कोरोना को हराने में मदद मिलेगी

सरकार कोरोना संक्रमित सरकारी कर्मियों की मौत पर विशेष पारिवारिक पेंशन देगी. जिसके बाद सुशील मोदी ने राज्य सरकार द्वारा कैबिनेट में लिए गए फैसले की तारीफ की.

सुशील मोदी ने कैबिनेट बैठक में लिए गए फैसले को सराहा (फाइल फोटो)

Patna: कोरोना की दूसरी लहर की वजह से बिहार में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में  सरकार कोरोना संक्रमित सरकारी कर्मियों की मौत पर विशेष पारिवारिक पेंशन देगी. पहले ये पेंशन सिर्फ स्वास्थ्य कर्मियों को ही मिलती थी. जिसके बाद सुशील मोदी ने  राज्य सरकार द्वारा कैबिनेट में लिए गए फैसले की तारीफ की. 

 

सरकार द्वारा मजदूरों के लिए किये गए फैसले पर उन्होंने ट्वीट किया, 'बिहार के 8 करोड़ 70 लाख गरीबों को सरकार ने पांच किलो अनाज मुफ्त देने के लिए 8.70 लाख टन अनाज का आवंटन किया.  इस फैसले से गरीबों को मई और जून माह में 2 किलो गेहूँ और 3 किलो चावल मुफ्त मिलेगा. यह हर माह मिलने वाले अनाज के अतिरिक्त होगा.' 

 

उन्होंने आगे ट्वीट किया कि कोरोना संक्रमण के चलते रोजगार पाने में कठिनाई का सामना करने वाले  दैनिक मजदूरों को इससे राहत मिलेगी. 

 

इसके अलावा उन्होंने सरकार द्वारा 2020 में उठाये गए कदमों को भी याद करते हुए ट्वीट किया कि बिहार पहला राज्य है, जिसने 2020 में कोरोना संक्रमण के समय स्वास्थ्यकर्मियों को एक माह का अतिरिक्त वेतन दिया और सेवा के दौरान कोरोना संक्रमण से मृत्यु होने पर पारिवारिक पेंशन देने की घोषणा की थी. 

 

ये भी पढ़ें- Bihar: कोरोना काल में लोगों की बढ़ी मुसीबतें! 1 मई से नहीं होगा Vaccination

इसके अलावा सरकार द्वारा लिए पेशन के फैसले पर उन्होंने ट्वीट किया कि अब कोरोना से मृत्यु पर सभी सरकारी कर्मचारियों को पारिवारिक पेंशन और एक आश्रित को नौकरी देने का फैसला कर सरकार ने लाखों कर्मचारियों को बड़ा मानसिक संबल प्रदान किया है. इससे कोरोना को हराने के सरकार के अभियान को ताकत मिलेगी.

Trending news