Today Horoscope 8 January: आज सूर्य की तरह चमकेगा इन दो राशियों का भाग्य, जानें अपना राशिफल
Advertisement

Today Horoscope 8 January: आज सूर्य की तरह चमकेगा इन दो राशियों का भाग्य, जानें अपना राशिफल

Aaj ka Rashifal 8 January 2023, Horoscope Today: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है. हिंदू धर्म में हफ्ते का प्रत्येक दिन अलग-अलग देवताओं को समर्पित है. ऐसे में रविवार का दिन होने की वजह से भगवान आदित्य की पूजा और उनसे जुड़े दोषों से निवारण के लिए यह सबसे उत्तम दिन है

Today Horoscope 8 January: आज सूर्य की तरह चमकेगा इन दो राशियों का भाग्य, जानें अपना राशिफल

पटना: Aaj ka Rashifal 8 January 2023, Horoscope Today: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है. हिंदू धर्म में हफ्ते का प्रत्येक दिन अलग-अलग देवताओं को समर्पित है. ऐसे में रविवार का दिन होने की वजह से भगवान आदित्य की पूजा और उनसे जुड़े दोषों से निवारण के लिए यह सबसे उत्तम दिन है. आज भगवान आदित्य को उदय होने के साथ अर्घ्य देने उनको दीप दिखाने और साथ ही आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करने से आपको निरोगी काया मिलेगा, मन और बुद्धि सात्विक होंगे, विचारवान बनेंगे. आपको अंदर ओज, तेज और बुद्धि में प्रखरता होगी.   

चलिए जानते हैं कि आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश भोजराज द्विवेदी-

तुला राशि- पुरानी चली आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा या कोई मुसीबत आसानी से टल जाएगी. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. प्रेम और रोमांस के मामले में आप खुलकर सामने नहीं आएंगे लेकिन आपका प्यार सफलता की ऊंचाइयों को छुएगा. आप कहीं स्थानांतरित होकर कहीं दूसरी जगह जाएंगे, किन्तु आपके मन में इसका कोई दुख नहीं होगा क्योंकि यह पहले से बेहतर जगह होगी.
क्या करें-सुबह जल्द उठे एवं हर कार्य समय पर पूरे करें.
क्या नहीं करें- जल्दबाजी में किसी भी पेपर पर बिना पढ़े हस्ताक्षर नहीं करें.

उपाय-मोती या चंद्रकान्त मणि गले में धारण करें. सफेद वस्तुओं का दान करें.

वृश्चिक राशि-  वित्त तथा कार्यक्षेत्र में रचनात्मक कौशल की मांग पूरी करने के लिए आप जबरदस्त प्रयास करेंगे. साझा खर्चे पर चर्चा करेंगे और नए मूड में परिवार की समृद्धि के बारे में सोचेंगे. आप अत्यधिक व्यस्त रहेंगे. नौकरी में अफसर की डांट सुननी पड़ सकती है. कहीं से कोई शुभ समाचार प्राप्त होंगे. 
क्या करें- माता-पिता की सेवा करें उनका कहना माने.
क्या नहीं करें- ज्यादा जिद या हठ नहीं करें.

उपाय- घर में तुलसी का पौधा लगाकर उसकी श्रद्धापूर्वक देखभाल करें.

धनु राशि-  व्यवसाय की स्थिति मध्यम रहेगी. मन में तरह-तरह के विचार उत्पन्न होंगे, जिससे मन खिन्न रहेगा. धार्मिक उत्सव, सभा गोष्ठियों में भाग लेने का सुअवसर प्राप्त होगा. यात्राओं से हानि का योग है, अतः अभी यात्राएं स्थगित रखें. मित्रों वर्ग का सहयोग प्राप्त होगा. घर में मेहमानों की आवाजाही रहेगी. पारिवारिक सामंजस्य बढ़ेगा. 
क्या करें- कोई भी कार्य करने से पहले किसी समझदार व्यक्ति से सलाह लें.
क्या नहीं करें- जीवन में आगे बढ़ना चाहते है तो आलस्य का त्याग करें, सत्य को अपनाएं.

उपाय- आप गाय की सेवा करें.

मकर राशि- संपत्ति संबंधी विवाद किसी की मध्यस्थता से हल हो जाएंगे. भाइयों से कुछ अनबन व विचार-भेद, मतभेद की स्थिति बनेगी. घर में किसी नए मेहमान के आगमन सम्बन्धी संभावनाएं बनेगी. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा किन्तु आपकी कार्यक्षमता में कमी आएगी. गृह-कलह, वाद-विवाद व लड़ाई-झगड़े से दूर रहें. दूसरों के झगड़ों में आप अपनी टांग न अड़ाएं. 
क्या करें-रुचिकर साहित्य का अध्ययन करें.
क्या नहीं करें- हर समय स्वयं की बढ़ाई या तारीफ करने से बचे.

उपाय-नीले कलर के वस्त्र पहने साथ ही शनि मंदिर में शनि भगवान के दर्शन करें.

कुम्भ राशि- नए-नए लोगों से आपका संपर्क बनेगा. राजनीति के क्षेत्र में आपका प्रभाव, दबदबा व रुतबा यथावत कायम रहेगा. शांति की तलाश में मंदिर, मस्जिद, गिरजाघर या किसी मठ में जा सकते है. 
क्या करें- सत्य की राह कितनी ही कठिन हो या सत्य कितना ही कड़वा हो किंतु सत्य का दामन थामें.
क्या नहीं करें-अजनबी पर विश्वास नहीं करें.

उपाय- ऊँ शं शनैश्चराय मंत्र का जाप करें. '

मीन राशि- ‘घर की मुर्गी दाल बराबर’’ वाली कहावत आप पर पूर्णतः सत्य साबित होगी. बाहर जाने पर ही सफलता हाथ लगेगी.  शुभ समाचार व संदेश प्राप्त होगा बुजुर्गों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. मौसमी बीमारियों से स्वास्थ्य पर असर होगा, अतः खान-पान व पथ्यापथ्य का ध्यान रखें.  
क्या करें- सभी से मीठे वचन बोले.
क्या नहीं करें- किसी का दिल ना दुखाएं. 

उपाय-पेड़-पौधों की देखभाल करें.

यह भी पढ़ें- Today Rashifal 8 January 2023: कर्क और सिंह के लिए रहेगा शानदार रविवार, जानें अपना राशिफल

Trending news