Tomato Price Hike: बिहार में टमाटर के भाव ने सब्जी का बिगाड़ा स्वाद, मूल्य शतक पार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1758393

Tomato Price Hike: बिहार में टमाटर के भाव ने सब्जी का बिगाड़ा स्वाद, मूल्य शतक पार

Tomato Price Hike: मंडी विक्रेताओं का कहना है कि स्थानीय स्तर पर टमाटर सहित सभी सब्जियों की आवक कम हो रही है. इस साल अत्यधिक गर्मी और बारिश में देरी के कारण सब्जियों की पैदावार कम हुई है.

Tomato Price Hike: बिहार में टमाटर के भाव ने सब्जी का बिगाड़ा स्वाद, मूल्य शतक पार

पटना: Tomato Price Hike: बिहार की राजधानी पटना सहित अधिकांश शहरों में भी टमाटर के भाव आसमान छू रहे हैं. दाम में वृद्धि का कारण स्थानीय टमाटर की फसल का नुकसान होना बताया जा रहा है. टमाटर का दाम इतना बड़ गया है कि कई लोग उसकी खरीदारी तक नहीं कर पा रहे हैं. बिहार में टमाटर के भाव ने सब्जी का स्वाद बिगाड़ दिया है. 

पटना में टमाटर के दाम में वृद्धि पिछले दो सप्ताह के अंदर हुई है. दो सप्ताह के पहले पटना में टमाटर 25 से 30 रुपए प्रति किलो की दर से बिक रहा था. पिछले 10 दिनों के अंदर लगभग सभी सब्जियों की कीमत में वृद्धि देखी जा रही है. विक्रेताओं का कहना है कि आवक में कमी के कारण सब्जियों के दामों में वृद्धि देखी जा रही है. पटना में अप्रैल-मई माह में 10 से 15 रुपये प्रति किलो तक टमाटर बिक रहे थे. 

जून के अंतिम सप्ताह में भाव अचानक बढ़ने लगे हैं. मंडी विक्रेताओं का कहना है कि स्थानीय स्तर पर टमाटर सहित सभी सब्जियों की आवक कम हो रही है. इस साल अत्यधिक गर्मी और बारिश में देरी के कारण सब्जियों की पैदावार कम हुई है. पटना में टमाटर बाहर से मंगवाया जा रहा है. अन्य राज्यों में जहां टमाटर की खेती होती थी, वहां भी बारिश के कारण फसलों को नुकसान पहुंचा है.

अनुमान लगाया जा रहा है कि टमाटर के मूल्यों में अभी और वृद्धि हो सकती है. पटना की मंडी में परवल की कीमत 40 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है. जबकि, भिंडी 40 से 50 रुपये प्रति किलो तक बिक रहा है. नेनुआ 30 से 35 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 40 रुपये पहुंच गया है तथा करेला के भाव भी 40-50 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गया है.

इनपुट-आईएएनएस

ये भी पढ़िए-  अजब सा इश्क: 4 बच्चों की मां 6 बच्चों के बाप के साथ फरार

 

Trending news