Upendra Kushwaha: उपेंद्र कुशवाहा की 'सीएम नेतृत्व' वाले बयान पर सियासी घमासान, जानिए किसने क्या कहा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1563487

Upendra Kushwaha: उपेंद्र कुशवाहा की 'सीएम नेतृत्व' वाले बयान पर सियासी घमासान, जानिए किसने क्या कहा

जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए आरजेडी कोटे से मंत्री शमीम डा शमीम अहमद ने कहा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बिहार चल रहा है. आगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निर्देश दिए, आह्वान किया कि अब तेजस्वी यादव के नेतृत्व में आगे चलना है

Upendra Kushwaha: उपेंद्र कुशवाहा की 'सीएम नेतृत्व' वाले बयान पर सियासी घमासान, जानिए किसने क्या कहा

पटनाः Upendra Kushwaha: उपेंद्र कुशवाहा के सीएम फेस और नेतृत्व वाले बयान के बाद बिहार की राजनीति में लगातार हलचल मची हुई है. जहां एक तरफ कुशवाहा के बयान के बाद हम नेता और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने उनकी असली तकलीफ बताई है तो वहीं, राजद, कांग्रेस और भाजपा के नेता भी उनके इस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. तीनों पार्टियों की ओर से मिली-जुली प्रतिक्रिया आई है, कोई इसे कुशवाहा की ओर से आलोचना बता रहा है तो वहीं कुशवाहा के इस बयान पर भाजपा की ओर से कहा गया कि वह सही बोल रहे हैं. किसने क्या कहा, जानिए यहां.

राजद ने कही ये बात
जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए आरजेडी कोटे से मंत्री शमीम डा शमीम अहमद ने कहा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बिहार चल रहा है. आगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निर्देश दिए, आह्वान किया कि अब तेजस्वी यादव के नेतृत्व में आगे चलना है बढ़ना है. शमीम अहमद ने कहा ऐसा कुछ नहीं है. पार्टी कभी समाप्त नहीं हुई है और ना होगी.

समय पर बैठकर होगा विचार: कांग्रेस 
वहीं, JDU संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस एमएलसी डॉक्टर समीर कुमार सिंह ने कहा 'इतने पहले से ही कुशवाहा जी भविष्यवाणी करने में लगे हुए हैं, अभी समय नहीं आया है की कौन मुख्य्मंत्री होगा. जब समय आएगा 2025 से पहले तब गठबंधन के तमाम साथी बैठकर विचार-विमर्श करेंगे और फैसला लेंगे. अभी बिहार के जनमानस में नीतीश कुमार के पक्ष में माहौल है, नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार का विकास हो. अगर तेजस्वी यादव के तकदीर में मुख्यमंत्री लिखा होगा तो उपेंद्र कुशवाहा रोक भी नहीं पाएंगे, लेकिन अभी गठबंधन के अंदर ऐसी चर्चा नहीं है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में 25 का चुनाव होगा या तेजस्वी यादव के नेतृत्व में.'

सही बोल रहे हैं कुशवाहा: भाजपा नेता नीरज बबलू
JDU संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता नीरज बबलू ने कहा उपेंद्र कुशवाहा बिल्कुल सही बोल रहे हैं और उपेंद्र कुशवाहा को यही कहकर बुलाया गया था कि नीतीश कुमार के बाद उपेंद्र कुशवाहा पार्टी को संभालेंगे और अगले मुख्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा होंगे, इनको मुख्यमंत्री का प्रलोभन देकर लाया गया था, लेकिन जब गठबंधन टूटा और वह महागठबंधन में गए तो मंत्री तक नहीं बनाया गया. जनता देख रही है कि नीतीश कुमार जिस जंगलराज को उखाड़ने में आम लोगों ने इनको सहयोग किया था वहीं नीतीश कुमार फिर से जंगलराज का पौधा लगाना शुरू किए, आज जंगलराज दोबारा पनप रहा है और आम लोग देख रहे हैं कि नीतीश कुमार ने गलत काम किया. इनका सफाया आने वाले दिन में तय है. JDU में कोई रहने वाले नहीं हैं, JDU के सारे विधायक और सांसद भारतीय जनता पार्टी के कांटेक्ट में है.

Trending news