Bihar Politics : ललन सिंह के बयान पर उपेंद्र कुशवाहा ने किया पलटवार, कही ये बड़ी बात
Advertisement

Bihar Politics : ललन सिंह के बयान पर उपेंद्र कुशवाहा ने किया पलटवार, कही ये बड़ी बात

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा मैं जेडीयू में हूं और जदयू को मजबूत करने के लिए लगा हूं. 19 और 20 फरवरी को मैंने एक मीटिंग बुलाई है जिसमें जदयू के बचाने के लिए लोग इकट्ठा होंगे.

Bihar Politics : ललन सिंह के बयान पर उपेंद्र कुशवाहा ने किया पलटवार, कही ये बड़ी बात

पटना : बिहार में 2024 चुनाव से पूर्व सियासी पारा गर्म होना शुरू हो गया है. राजनेता एक दूसरे पर तंज कसने से बाज नहीं आ रहे हैं. दरअसल, बिहार में  इन दिनों जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को लेकर राजनीतिक हलचल मची हुई है. एक तरफ वे पार्टी में ही अपने रास्ते पर चल रहे हैं तो वहीं जेडीयू कुछ सुनने को तैयार नहीं है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह कल तक अपने बयानों से बच रहे थे आज वो जमकर पलटवार कर बोल रहे है. ललन ने ट्वीट कर उपेंद्र कुशवाहा की आयोजित होने वाले बैठक पर कहा कि कहीं पर निगाहें तो कहीं पर निशाना है.

ललन के ट्वीट पर उपेंद्र कुशवाहा ने किया पलटवार 
उपेंद्र कुशवाहा ने कहा मैं जेडीयू में हूं और जदयू को मजबूत करने के लिए लगा हूं. 19 और 20 फरवरी को मैंने एक मीटिंग बुलाई है जिसमें जदयू के बचाने के लिए लोग इकट्ठा होंगे. साथ ही कहा कि पहले मैंने जो बयान दिया था उसकी पुष्टि ललन सिंह के बयान से हो गई है कि सिर्फ हम कागज पर हैं. JDU से जो लेटर जारी होता था उसमें मेरा पद क्या लिखा रहता है. जगजाहिर है उसमें खुद लिखा हुआ है कि हम संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष है. इन लोगों ने कागज में मुझे बनाया बढ़कर व्यवहार में नहीं बनाया और इसलिए हम कहते हैं कि झुनझुना है.

करोड़ों कार्यकर्ताओं और नेताओं की JDU
जेडीयू ना मेरी है ना नीतीश कुमार के JDU करोड़ों कार्यकर्ताओं और नेताओं की है. जब से आरजेडी को लोगों ने कहा कि डील हुई है गठबंधन बनाने में तब से हमने टीम के बारे में जानकारी लेना शुरू किया और जानना चाहा उसके बाद से मेरे लिए यह परेशानी शुरू हो गई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्वयं अपनी इच्छा से कुछ नहीं कर रहे हैं. कुछ लोग से गिर गए हैं जिसके चलते मुख्यमंत्री अब अपनी इच्छा को अप्लाई ही नहीं कर पा रहे हैं. इसलिए ऐसी स्थिति है मुख्यमंत्री अपनी इच्छा से करें तो सारी चीजें ठीक हो जाएंगे.

नेपाल में कहां जाता है मुख्य कानून छ उसी तरह मुख्य कानून छ के तहत जेडीयू को ललन सिंह चला रहे हैं. हम पर जो आरोप लगाए जा रहे हैं कि हम दूसरे जगह सेटिंग कर रहे हैं. यह बात नहीं है नीतीश कुमार के बारे में यह चर्चा है कि फिर वह इस गठबंधन को छोड़ दूसरे गठबंधन में ना चले जाएं. जिस गठबंधन में नीतीश कुमार हैं उन्हीं के नेता नीतीश कुमार के बारे में क्या-क्या बयान देते हैं मैंने आज तक वैसा बयान नहीं दिया है. नीतीश कुमार तो ठीक है, लेकिन वह अपने से खुद डिसीजन नहीं कर रहे हैं बल्कि उनके साथ कुछ लोग है वह उनको चला रहे है. उपेंद्र कुशवाहा का सवाल नहीं है बल्कि जेडीयू के जिन लोगों ने बनाया उनके भविष्य का सवाल है मैं जोड़ी में हूं और नीतीश कुमार के साथ हूं. 

इनपुट- रूपेंद्र श्रीवास्तव 

ये भी पढ़िए-  Upendra Kushwaha: उपेंद्र कुशवाहा का सीएम नीतीश पर बड़ा हमला, शरद यादव का नाम लेकर कहा- पार्टी उनकी नहीं

Trending news