Vaibhav Suryavanshi: 13 साल के बिहारी ने मचाया धमाल, जड़ा सबसे तेज शतक, तोड़ा था सचिन और युवराज का रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2458123

Vaibhav Suryavanshi: 13 साल के बिहारी ने मचाया धमाल, जड़ा सबसे तेज शतक, तोड़ा था सचिन और युवराज का रिकॉर्ड

Vaibhav Suryavanshi: 13 साल के बिहारी क्रिकेटर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार शतक बनाया है. उसने इस मामले में इंग्लैंड के मोईन अली को पीछे छोड़ दिया है.

वैभव सूर्यवंशी

पटना: भारत और ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीमों के बीच अभी दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेला जा रहा है. सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया. भारत ने इस मैच को 2 विकेट से जीत लिया है. वहीं भारत की इस जीत के बाद बिहार के लाल की खूब चर्चा हो रही है. दरअसल भारत की  इस जीत में बिहार के 13 साल के बेटे ने ऐसा कमाल किया कि हर कोई उसकी तुलना महान सचिन तेंदुलकर से करने लगा है. बता दें कि दोनों देशों के बीच अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 30 सितंबर को शुरू हुआ था वहीं सीरीज का दूसरा मैच अक्तूबर से खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए इस मैच में बिहार के लाल वैभव सूर्यवंशी ने महज 58 गेंदों में अपना शतक पूरा तर लिया. इस मामले में उनसे आगे सिर्फ इंग्लैंड के बल्लेबाज मोईन अली हैं. मोईन अली ने 2005 में अंडर-19 में खेलते हुए 56 गेंदों में अपना शतक पूरा किया था. वैभव ने इस मैच में अंडर-19 टेस्ट में किसी भारतीय द्वारा सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड बना लिया है. बिहार के इस युवा खिलाड़ी ने अपनी आक्रमक पारी में 14 चौके और चार शतक लगाए.

ये भी पढ़ें- Bihar News: बेतिया में पागल कुत्ता लोगों को पहुंचा रहा अस्पताल, पुलिसकर्मी को भी नहीं छोड़ा

बता दें कि रणजी ट्रॉफी 2023-24 में वैभव सूर्यवंशी ने बिहार के लिए डेब्यू किया था. तब उनके नाम को लेकर खूब चर्चा हुई थी.  उनहोंने जब मुंबई के खिलाफ डेब्यू किया तब मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी उनकी खूब तारीफ की थी. बता दें कि साल 2024 की शुरुआत में ही वैभव सूर्यवंशी ने रणजी ट्रॉफी में सबसे कम उम्र के डेब्यू करने वाले खिलाड़ी का रिकॉर्ड बनाया था. उन्होंने महान सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ था.  वैभव ने जब रणजी ट्रॉफी के लिए डंब्यू किया था तब वो सिर्फ 12 साल के थे.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news