Vastu Tips: अगर आपके घर में भी है ये 5 पेड़ तो फौरन हटा लें, नहीं तो हो जाएंगे बर्बाद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1468203

Vastu Tips: अगर आपके घर में भी है ये 5 पेड़ तो फौरन हटा लें, नहीं तो हो जाएंगे बर्बाद

Vastu Tips: घरों की सुंदरता को बढ़ाने के लिए हम अपने आंगन या घर के आगे पेड़ पौधे लगाते हैं. साथ ही कई बार हम ऐसे पेड़ भी लगाते हैं जो हमारी आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक व कई तरह की उन्नति के द्वार को खोलने में मदद करता है. घरों में पेड़ लगाने का अपना ही महत्व है.

Vastu Tips: अगर आपके घर में भी है ये 5 पेड़ तो फौरन हटा लें, नहीं तो हो जाएंगे बर्बाद

पटना:Vastu Tips: घरों की सुंदरता को बढ़ाने के लिए हम अपने आंगन या घर के आगे पेड़ पौधे लगाते हैं. साथ ही कई बार हम ऐसे पेड़ भी लगाते हैं जो हमारी आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक व कई तरह की उन्नति के द्वार को खोलने में मदद करता है. घरों में पेड़ लगाने का अपना ही महत्व है. कई खास किस्म के पौधों या पेड़ को घर के आंगन में लगाने से घर में संपन्नता और खुशहाली का वास होता है. लेकिन कुछ पेड़-पौधे ऐसे भी होते हैं जो अगर आपके घर लगे हो तो वह आपके लिए अशुभ है और जल्द से जल्द इन्हें अपने घर से निकाल देना ही फायदेमंद रहेगा.

पीपल का पेड़

हिंदू धर्म में पीपल के पेड़ का हमेशा से महत्व रहा है. पीपल हमेशा से ही पूजनीय माना गया है. कई खास मौकों पर पीपल के पेड़ की पूजा अर्चना की जाती है. लेकिन पीपल का पेड़ अगर आपके घर के आंगन में है तो आपके लिए यह अशुभ है. पीपल का पेड़ अगर आपके घर में है तो यह आपके घरों के सदस्यों के लिए कई तरह की समस्याएं पैदा कर सकता है. इसलिए घर के आंगन में भूल कर भी पीपल का पेड़ नहीं लगाएं.

खजूर का पेड़

वास्तु शास्त्र की मानें तो अगर आपके घर या आंगन में खजूर का पेड़ है तो इससे नकारात्मक उर्जा पैदा होती है और घर में दरिद्रता का वास होता है. साथ ही आपके बने बनाए काम भी बिगड़ेंगे और तरक्की में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

मदार का पेड़

मदार के पेड़ को कई मायनों में फायदेमंद माना गया है लेकिन इसे अपने घर के आंगन में लगाने से बचना चाहिए. क्योंकि इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. बता दें कि कई स्थानों पर मदार को आक के नाम से भी जाना जाता है.

इमली का पेड़

इमली वैसे तो खाने में बेहद स्वादिष्ट व खट्टी होती है लेकिन अगर आपके घर में इमली का पेड़ है तो इसे फौरन हटवा लें. क्योंकि घर में इमली का पेड़ के होने से नकारात्मक ऊर्जा आती है और वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर या आंगन में इमली का पेड़ होने से इंसान की आर्थिक स्थिति हमेशा खराब रहती हैं. साथ ही रिश्तों में भी खटास आने लगती है.

बेर का पेड़

अगर घर या आंगन में बेर का पेड़ है तो इसे काफी अशुभ माना जाता है. इसके पेड़ में लंबे लंबे कांटे होते हैं जिसके चलते इसे घर में लगाना वर्जित माना गया है. साथ ही घर में कांटेदार पेड़ और पौधों को लगाना अशुभ माना जाता है. अगर बेर का पेड़ आपके घर में है तो इसके चलते घर में कलह और घर का सुख चैन सब खत्म होता है. साथ घर में आर्थिक तंगी भी बनी रहती हैं.

ये भी पढ़ें- Bihar Weather Update: बिहार में तेजी से बदल रहा मौसम का मिजाज, पछुआ हवाओं ने बढ़ाई कंपकंपी

Trending news