Crassula plant Benefits: घर में लगाएं ये पौधा, खींचा चला आएगा पैसा, इसके सामने मनी प्लांट भी फेल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2429246

Crassula plant Benefits: घर में लगाएं ये पौधा, खींचा चला आएगा पैसा, इसके सामने मनी प्लांट भी फेल

Crassula plant Benefits: आचार्य मदन मोहन के अनुसार वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पौधों का उल्लेख किया गया है. जिन्हें घर में लगाने से न सिर्फ वास्तु दोष दूर होते हैं, बल्कि धन से जुड़ी समस्याएं भी हल होती हैं और देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त होती है.

 

Crassula plant Benefits: घर में लगाएं ये पौधा, खींचा चला आएगा पैसा, इसके सामने मनी प्लांट भी फेल

Crassula plant Benefits: क्रासुला पौधा घर में लगाना वास्तु के अनुसार बेहद लाभकारी माना जाता है. अगर आपको मनी प्लांट का लाभ कम लग रहा हो, तो क्रासुला पौधा जरूर लगाएं. यह न केवल आपके घर में धन की बढ़ोतरी करेगा, बल्कि वास्तु दोषों को भी खत्म करने में मदद करेगा. आचार्य मदन मोहन के अनुसार इसके अलावा यह पौधा कुंडली में शुक्र ग्रह को भी मजबूत करता है और धन के देवता कुबेर का प्रिय पौधा माना जाता है.

क्रासुला पौधा क्यों है खास?
आचार्य मदन मोहन के अनुसार यह पौधा घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है और नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. वास्तु शास्त्र में इसका जिक्र होता है कि क्रासुला पौधा धन को आकर्षित करता है और घर में समृद्धि लाने में मदद करता है. लेकिन इसे सही दिशा में और सही स्थान पर लगाना बहुत जरूरी है.

क्रासुला पौधा कहां लगाना चाहिए?
आचार्य मदन मोहन के अनुसार अगर आप लगातार आर्थिक समस्याओं का सामना कर रहे हैं और चाहते हैं कि धन की कमी दूर हो, तो क्रासुला का पौधा घर की उत्तर दिशा में लगाएं. यह दिशा धन लाभ के लिए सबसे शुभ मानी जाती है और इससे आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा.

प्रमोशन के लिए दक्षिण-पश्चिम दिशा
यदि आप नौकरी में प्रमोशन का इंतजार कर रहे हैं, तो इस पौधे को घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखें. यह दिशा प्रमोशन के योग बनाने में मदद करती है और आपको करियर में उन्नति मिलेगी.

घर में समृद्धि के लिए बालकनी या छत पर रखें
अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में हमेशा समृद्धि बनी रहे, तो क्रासुला के पौधे को घर की बालकनी या छत पर रखें. खुले स्थान में इसे रखना बेहद शुभ माना जाता है और यह आपके घर में धन और खुशहाली लाएगा.

क्या न करें?
आचार्य के अनुसार ध्यान रखें कि इस पौधे को कभी भी बंद कमरे, दरवाजे के पास या बेडरूम में न लगाएं. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह हो सकता है और इसका उल्टा असर हो सकता है. इस पौधे को हमेशा खुले स्थान में और उचित दिशा में ही लगाना चाहिए, तभी आपको इसका पूरा लाभ मिलेगा. साथ ही क्रासुला पौधा न केवल आपके घर को सुंदर बनाता है, बल्कि यह धन, समृद्धि और वास्तु दोषों को भी सुधारता है. सही दिशा और स्थान पर इसे लगाने से आपको कई फायदे मिल सकते हैं.

ये भी पढ़िए-  घर की चौखट में खूंटी पर टांग दें ये चीजें? चुंबक की तरह खींचा चला आएगा पैसा

Trending news