Vastu Tips: बेड के नीचे कभी ना रखें ये चीजें, मां लक्ष्मी हमेशा के लिए जाएगी रूठ
Advertisement

Vastu Tips: बेड के नीचे कभी ना रखें ये चीजें, मां लक्ष्मी हमेशा के लिए जाएगी रूठ

सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र का बहुत ज्यादा महत्त्व है. हर इंसान अपने घर में सुख-शांति और धन-वैभव चाहते हैं. इसी वजह से वास्तु शास्त्र में इसको लेकर भी कुछ चीज़े बताई गई है. इसमें बताया कि किस चीज़ को किस दिशा में रखने से आप को फायदा हो सकता है.

 (फाइल फोटो)

Vastu Tips: सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र का बहुत ज्यादा महत्त्व है. हर इंसान अपने घर में सुख-शांति और धन-वैभव चाहते हैं. इसी वजह से वास्तु शास्त्र में इसको लेकर भी कुछ चीज़े बताई गई है. इसमें बताया कि किस चीज़ को किस दिशा में रखने से आप को फायदा हो सकता है. इसके अलावा वास्तु शास्त्र में बताया है कि किन चीजों को करने से आप को आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है. वास्तु में उन चीजों के बारें में बताया गया है, जिन्हें बेड के नीचे रखने से आप को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में आइये जानते हैं कि उन चीजों के बारें में, जिन्हें पलंग के नीचे नहीं रखना चाहिए: 

इन चीजों को नहीं रखना चाहिए बेड के नीचे 

झाड़ू 

अपने बेड के नीचे हमें कभी भी झाड़ू को नहीं रखना चाहिये. इसे वास्तु शास्त्र में अशुभ माना गया है. माना जाता है कि ऐसा करने से मन और मस्तिष्क पर नेगेटिव असर होता है. इसके अलावा आप को आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है. 

लोहा और प्लास्टिक की चीजों को नहीं रखना चाहिए

वास्तु शास्त्र के अनुसार बेड के नीचे कभी भी लोहा और प्लास्टिक की चीजों को नहीं रखना चाहिए. इससे आप को आर्थिक तंगी का सामना करना करना पड़ सकता है. इसके अलावा आप के घर में वास्तु दोष भी हो सकता है. 

नहीं रखने चाहिए जूते-चप्पल

बेड के नीचे हमें कभी भी जूते-चप्पल नहीं रखने चाहिए. इससे घर में नेगेटिव एनर्जी आती है. शीशा और तेल को भी बेड के नीचे नहीं रखना चाहिये. इससे आप को आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है.

Trending news