Vastu Tips: वास्तु के अनुसार घर में जरूर लगाएं ये पौधे, दिन दुगनी रात चौगुनी होगी तरक्की और समृद्धि
Advertisement

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार घर में जरूर लगाएं ये पौधे, दिन दुगनी रात चौगुनी होगी तरक्की और समृद्धि

Vastu Tips: मनुष्य के जीवन में फूलों का अपना एक अलग महत्व है. ये सिर्फ किसी को गिफ्ट देने या पूजा में काम नहीं आते हैं. वास्तु शास्त्र में बताया है कि कई फूल घर में सकरात्मक ऊर्जा (पॉजिटिव एनर्जी) भी लेकर आते हैं.

 (फाइल फोटो)

Patna: Vastu Tips: मनुष्य के जीवन में फूलों का अपना एक अलग महत्व है. ये सिर्फ किसी को गिफ्ट देने या पूजा में काम नहीं आते हैं. वास्तु शास्त्र में बताया है कि कई फूल घर में सकरात्मक ऊर्जा (पॉजिटिव एनर्जी) भी लेकर आते हैं. ऐसे में अगर आप भी अपने घर में खुशियां चाहते हैं तो कुछ चुनिंदा फूल के पौधों को जरूरलगाएं. ये फूल आप की किस्मत को पूरी तरह से बदल देंगे. तो आइये जानते हैं, ऐसे ही कुछ फूलों के बारें में: 

इन फूलों से घर में आएगी समृद्धि 

गेंदा (हजारा) पुष्प

हिंदू धर्म में पूजा करने के लिए गेंदे के फूल का प्रयोग किया जाता है. बहुत ज्यादा कलियां होने की वजह से इसे हजारा भी कहते हैं. वास्तु शास्त्र में इसे शुभ माना गया है. इसी वजह से घर और मंदिरों में इसी फूल से सजावट होती है. आप इस फूल को घर के नार्थ ईस्ट में लगा सकते हैं. 

गुड़हल का फूल

गणेशजी और मां काली को ये फूल काफी ज्यादा पसंद हैं. माना जाता है कि उस फूल से सभी प्रकार की नेगेटिव एनर्जी खत्म हो जाती है. इसी वजह से इस फूल को घर में जरूरलगाना चाहिये. इससे आप के घर में नेगेटिव एनर्जी पूरी तरह से समाप्त हो जाएगी. 

चंपा

चंपा के फूल में बहुत ही हल्की लेकिन मधुर सुगंध होती है. ये फूल  हल्के पीले और सफेद रंग के होते हैं. भगवान शिव और भगवान विष्णु की पूजा में इन फूलों का प्रयोग किया जाता है. आप इस पौधों को घर में लगा सकते हैं. 

मोगरा 

मोगरा की सुगंध बहुत तेज होती है. इस पौधे को घर में लगाना चाहिए और इस पौधे के घर में लक्ष्मी का वास होता है. इसी वजह से इन पौधों को घर में लगाना चाहिए. इस पौधे को लगाने से घर में सुख और समृद्धि आ सके थे.

 

Trending news