Bihar Monsoon: मुस्कुराइए! बिहार में आ गया मॉनसून, पूरे प्रदेश में बारिश की संभावना, 12 जिलों के लिए अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2310096

Bihar Monsoon: मुस्कुराइए! बिहार में आ गया मॉनसून, पूरे प्रदेश में बारिश की संभावना, 12 जिलों के लिए अलर्ट

Bihar Monsoon: मौसम विज्ञान केंद्र ने 12 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसमें किशनगंज, अररिया, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, सहरसा, खगड़िया, भागलपुर, मुंगेर, जमुई और बांका शामिल हैं. इसके साथ ही मौसम विभाग ने कई जिलों में तेज हवा और आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई है. 

बिहार में मानसून पूरी तरह से एक्टिव

Bihar Monsoon: बिहार में मानसून पूरी तरह से एक्टिव हो गया है. 26 जून, 2024 दिन बुधवार को गोपालगंज, बेगूसराय, सीतामढ़ी, बगहा, बेतिया, जमुई, मोतिहारी और मधुबनी में तेज बारिश हुई, इसके साथ ही पटना, मुजफ्फरपुर और कुछ जिलों में बादल छाए रहे. 27 जून, 2024 दिन गुरुवार को भी प्रदेश के 38 जिलों में बारिश की संभावना है. इसमें उत्तरी और पूर्वी हिस्से में भारी बारिश हो सकती है. 

12 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी 

मौसम विज्ञान केंद्र ने 12 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसमें किशनगंज, अररिया, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, सहरसा, खगड़िया, भागलपुर, मुंगेर, जमुई और बांका शामिल हैं. इसके साथ ही मौसम विभाग ने कई जिलों में तेज हवा और आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई है. अगले 48 घंटे में तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक कई हिस्सों में तापमान गिरने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें:Bihar Weather: बिहार में आसमान से बरसी आफत, आकाशीय बिजली से 8 लोगों की मौत

आकाशीय बिजली से मौतों का सिलसिला शुरू

बता दें कि राज्य में मॉनसून सीजन शुरू होते ही आकाशीय बिजली से मौतों का सिलसिला भी शुरू हो गया है. पिछले 24 घंटे के अंदर राज्य में वज्रपात से 8 लोगों की मौत हो गई. 26 जून, 2024 को बिहार के अलग-अलग जिलों में आकाशीय बिजली से 8 लोगों की मौत हो गई. सबसे ज्यादा भागलपुर और मुंगेर जिले में 2-2 लोगों की जान गई है. जबकि जमुई में 1, पूर्वी चंपारण में 1, पश्चिम चंपारण में 1 और अररिया में 1 की मौत हुई है. वहीं, सीएम नीतीश ने मृतकों को 4 लाख अनुग्रह राशि देने का आदेश दिया है.

रिपोर्ट: शिवम

Trending news