महिला की सर्पदंश से मौत, आक्रोशित परिजनों ने कर दी डॉक्टर की पिटाई, CCTV में कैद हुई वारदात
Advertisement

महिला की सर्पदंश से मौत, आक्रोशित परिजनों ने कर दी डॉक्टर की पिटाई, CCTV में कैद हुई वारदात

कालिकापुर गांव के रहने वाले दिलीप मिश्रा की धर्मपत्नी 45 वर्षीय मीसा देवी को सोमवार को जहरीले सांप ने डंस लिया था. उसके बाद उनके परिजनों के द्वारा उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रतापगंज इलाज के लिए लाया गया था.

महिला की सर्पदंश से मौत, आक्रोशित परिजनों ने कर दी डॉक्टर की पिटाई, CCTV में कैद हुई वारदात

सुपौलः सुपौल जिले के प्रतापगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सांप काटने से एक 45 वर्षीय महिला की मौत हो गई. मौत से आक्रोशित परिजनों ने न केवल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रतापगंज में हंगामा किया बल्कि अस्पताल में तैनात डॉक्टर के साथ बेरहमी से मारपीट कर जख्मी कर दिया. इधर डॉक्टर के साथ हो रहे दुर्व्यवहार का वीडियो CCTV मे कैद हो गया. इसे लेकर जख़्मी डॉक्टर ने प्रशासन से कानूनी कार्रवाई की मांग की. प्रतापगंज के प्रभारी चिकित्सा प्रभारी डॉ हरेंद्र साहू से घटना के बाबत जब पूछा गया, तो उन्होंने इसकी जानकारी दी. 

सोमवार को सांप ने काटा
उन्होंने बताया कि कालिकापुर गांव के रहने वाले दिलीप मिश्रा की धर्मपत्नी 45 वर्षीय मीसा देवी को सोमवार को जहरीले सांप ने डंस लिया था. उसके बाद उनके परिजनों के द्वारा उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रतापगंज इलाज के लिए लाया गया. जहां तैनात डॉक्टर गजेंद्र कुमार हिमांशु ने प्राथमिक उपचार के बाद उस महिला मरीज को रेफर कर दिया. आरोप है कि रेफर की बात सुनते ही परिजनों ने डॉक्टर साहब की बेहरमी से पिटाई शुरू कर दी. उधर महिला मरीज की मौत हो गई. मीसा देवी की मौत से आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने प्रतापगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जमकर बवाल मचाते हुए हंगामा किया और स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए जमकर नारेबाजी की. 

डॉक्टर के साथ मारपीट सीसीटीवी में कैद
अस्पताल में तैनात डॉक्टर गजेंद्र कुमार हिमांशु के साथ अभद्रता पूर्वक व्यवहार किए जाने की फुटेज CCTV मे कैद हो गई है. इसमें दिख रहा है कि डॉ. गजेंद्र कुमार हिमांशु को बेरहमी से पीटा जा रहा है. इस दौरान अस्पताल में तैनात स्वास्थ्य कर्मी मौके से फरार हो गए थे. इधर मौके पर पहुंची प्रतापगंज थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को शांत कराया. वहीं जख्मी डॉक्टर गजेंद्र कुमार हिमांशु को प्राथमिक उपचार के बाद राघोपुर रेफरल अस्पताल में भर्ती हुए थे जिस के बाद अभी अपने पैतृक घर करजाइन में बेड रेस्ट मे हैं. यहां वह इलाजरत हैं. 

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रतापगंज के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी हरेंद्र साहू ने कहा कि अस्पताल में हंगामा और डॉक्टर की पिटाई मामले में अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे में वारदात कैद हो गई है. पुलिस सीसीटीवी के आधार पर उन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी. इधर प्रतापगंज थाना अध्यक्ष ने साफ तौर पर कहा है कि लिखित शिकायत अस्पताल प्रशासन की ओर से दिया जाएगा तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी तो इधर डॉक्टर की पिटाई को लेकर प्रतापगंज स्वास्थ्य केंद्र आज दिन बंद रहा यहां किसी भी मरीज का इलाज नहीं किया गया.

यह भी पढ़िएः बेगूसराय में नशे और जुए की जिद्द में पति ने जहर पिलाकर पत्नी की कर दी हत्या

Trending news