Amit Shah: अमित शाह ने नीतीश कुमार पर कसा तंज, कहा- प्रधानमंत्री बनने के लिए जनादेश के साथ खिलवाड़ किया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1945813

Amit Shah: अमित शाह ने नीतीश कुमार पर कसा तंज, कहा- प्रधानमंत्री बनने के लिए जनादेश के साथ खिलवाड़ किया

Amit Shah in Muzaffarpur: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज बिहार के मुजफ्फरपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार और लालू यादव पर निशाना साधा.

Amit Shah: अमित शाह ने नीतीश कुमार पर कसा तंज, कहा- प्रधानमंत्री बनने के लिए जनादेश के साथ खिलवाड़ किया

मुजफ्फरपुर: Amit Shah in Muzaffarpur: देश के गृह मंत्री अमित शाह आज मुजफ्फरपुर पहुंचे. पताही मैदान की धरती से अमित शाह ने महागठबंधन सरकार की विदाई का शंखनाद किया. अमित शाह ने कहा कि छठी मैया से प्रार्थना करता हूं कि बिहार पलटू राम से मुक्त हो. 2024 में आप सभी 40 सीटें पीएम मोदी की झोली में डाल दें और 2025 में बीजेपी की सरकार बनाएं. अमित शाह ने कहा कि आपने 2020 में आशीर्वाद दिया लेकिन पलटू राम ने पलटी मार दिया. आपने लालू के जंगलराज के खिलाफ वोट दिया था. लेकिन यह पलटू राम ने बिहार में जंगलराज वालों से हाथ मिला लिया. अमित शाह ने लालू यादव को चैलेंज देते हुए कहा कि -घोषणा करो कि सीएम अति पिछड़ा समाज का होगा? यादव-मुस्लिमों की आबादी को बढ़ाकर लालू ने EBC को धोखा दिया,

दरअसल, मुजफ्फरपुर की रैली में गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम नीतीश पर जबरदस्त हमला बोला है. जातीय सर्वे की रिपोर्ट को आधार बनाकर शाह ने लालू को जमकर घेरा और चैलेंज देते हुए कहा कि अति पिछड़ों की आबादी सबसे अधिक है तो घोषणा करो कि इंडिया एलायंस का चेहरा अति पिछड़ा का होगा. गृह मंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार के पास अब कोई रास्ता नहीं बचा है. वह निकलना तो चाहते है. लेकिन मजबूरी है. कहां जाएंगे. इंडिया एलायंस में इन्हें संयोजक भी नहीं बनाया. इसलिए कभी कांग्रेस के खिलाफ बोलते है, तो कभी कांग्रेस के कार्यक्रम में नहीं जाते हैं. हमने पहले ही कहा था कि तेल और पानी साथ नहीं रह सकते.

उन्होंने कहा कि पिछड़ा समाज को कहने आया हूं कि इनके झांसे में मत आइए. नीतीश सरकार ने जो यह सर्वेक्षण कराया है. इस सर्वेक्षण का फैसला तब हुआ था जब बीजेपी नीतीश कुमार की सरकार में हिस्सेदारी थी. यह फैसला बीजेपी का है . जातीय सर्वे पर सवाल उठाते हुए अमित शाह ने कहा कि पिछड़ा, अति पिछड़ा समाज से कहना चाहता हूं कि यह जातीय सर्वे छलावा है. यादव और मुस्लिम समाज की आबादी को बढ़ाकर अति पिछड़ा समाज को धोखा दिया है. गृह मंत्री ने कहा कि जातीय सर्वे में क्या किया. यादव और मुस्लिम आबादी को बढ़ा दिया और ईबीसी की आबादी को कम कर दिया. पिछड़ा अति पिछड़ा के साथ अन्याय करने का काम नीतीश कुमार ने किया है .इन लोगों ने हमेशा पिछड़ा समाज का बहिष्कार किया है.

पीएम मोदी ने हमेशा पिछड़ा-अति पिछड़ा समाज का सम्मान करने का काम किया है. पीएम मोदी के मंत्रिमंडल में 27 मंत्री ओबीसी समाज से है. 35% से ज्यादा. ओबीसी कमीशन को संवैधानिक मान्यता दी है. लालू यादव आप 10 साल तक यूपीए सरकार में थे. आपने ओबीसी कमिशन को संवैधानिक मान्यता क्यों नहीं दी. इसका जवाब पिछड़ा समाज को लालू यादव से मांगनी चाहिए. अमित शाह ने कहा कि बिहार में मुस्लिम को लेकर तुष्टिकरण किया जा रहा है.

इनपुट- प्रशांत झा

ये भी पढ़ें- Bihar News: नियोजित शिक्षक नहीं देंगे दक्षता परीक्षा, बिहार सरकार के फैसले का किया विरोध

Trending news