Begusarai Violence: बेगूसराय में हालात काबू में, नीतीश सरकार को लेकर गिरिराज सिंह ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1931026

Begusarai Violence: बेगूसराय में हालात काबू में, नीतीश सरकार को लेकर गिरिराज सिंह ने कही ये बात

Begusarai Violence: बेगूसराय में दो गुटों के बीच झड़प और तनावपूर्ण स्थिति को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने प्रशासन और सरकार पर निशाना साधा है.

बेगूसराय बवाल के बाद भड़के गिरिराज सिंह

Begusarai Violence: बिहार के बेगूसराय जिले में मूर्ति विसर्जन के दौरान जमकर हंगामा हुआ. 25 अक्टूबर दिन बुधवार शाम मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहे लोगों पर पथराव हुआ, जिसके बाद दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए. अब इस घटना पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अभी भी आरोप लगा रहा हूं कि पत्थरबाजी की गई, हिन्दुओं ने तजिया पर कभी पत्थरबाजी नहीं की, जिस प्रकार से प्रतिमा पर पत्थरबाजी हुई, मैंने एसपी से बात की है कि जाकर संभाले. 

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार की यही इच्छा है कि मूर्ति पूजा बंद कर दें, आप जातियों में बांट सकते हैं. लेकिन समय आने पर हिसाब देना होगा. मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि ये गजवाए हिंद बेगूसराय को क्यों टार्गेट कर रहा है? बलिया में बड़ी दुर्गा पर पत्थरबाजी की गई, लोग चिल्लाते रहे कि प्रशासन कहां है. नीतीश कुमार के इशारे पर हो रहा है. क्या बेगूसराय में हिंदु छोड़ दें, पलायन कर जाएं? देवी देवताओं की पूजा छोड़ दें? आने वाले समय में एक एक पाई का हिसाब होगा.

ये भी पढ़ें:Bihar Special Train:बिहार के लिए छठ पर्व पर चलेंगी 60 स्पेशल ट्रेनें, होगा ये इंतजाम

राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया
कांग्रेस विधायक प्रतिमा दास ने कहा कि जब से मुख्यमंत्री महागठबंधन के साथ आ गए हैं तब से गिरिराज सिंह को लगातार हिंदू खतरे में दिख रहे हैं, खतरे में तो उनकी अपनी लोकसभा सीट है उसको बचाने के लिए वो अनाप-शनाप बयान बाजी कर रहे हैं, वो कुछ अपने ही गुर्गों से वो हिंदू धर्म को आहत करने की कोशिश कर रहे हैं और आने वाले 2024 में बेगूसराय की जनता इसका हिसाब करेगी.

जेडीयू प्रवक्ता सुनील सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार कानून व्यवस्था और संप्रदायवाद नियंत्रण के लिए कृत संकल्पित है जो भी शरारती तत्व ने सांप्रदायिक सद्भावना पर चोट पहुंचने का प्रयास किया है. वह पकड़ा जाएगा दंडित होगा. गिरिराज सिंह अनर्गल बयानबाजी करते हैं कि हिंदू-मुस्लिम तनाव बढ़े ताकि वह राजनीतिक रोटी सेक सके, उनकी इन सब बातों से कोई असर होने वाला नहीं है.

राजद मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि नफरतें हिंद और फिर गिरिराज सिंह समाज में नफरत घोलने चाहते हैं जिन शरारती तत्वों ने पथराव अगर की है. शासन जांच कर रही है पकड़े भी गए हैं, हम रंग और भेड़ के आधार पर कार्रवाई नहीं करते जिन लोगों ने शरारत की है दंडित किए जाएंगे कानून का राज है बिहार है.

बता दें कि बेगूसराय जिले के बलिया थाना क्षेत्र में भरके संप्रदायिक विवाद के बाद स्थिति को पूरी तरह नियंत्रण में ले लिया गया है. हालांकि, वहां पर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. जो किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है. बुधवार को मूर्ति विसर्जन के दौरान बलिया थाना क्षेत्र के कर्पूरी चौक पर दो समुदायों के बीच विवाद हो गया, जिसमें जमकर रोड़ेबाजी, तोड़फोड़ और आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया. उक्त मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चिन्हित कर 10 लोगों को हिरासत में लिया है जिसमें दोनों ही समुदाय के लोग शामिल हैं. 

बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि सर्वप्रथम झंडा उखाड़ने को लेकर विवाद उत्पन्न हुआ और उसके बाद दोनों ही ओर से रोड़ेबाजी शुरू हो गई थी. इसी वजह से यह पूरा बवाल हुआ था. बताया जा रहा है कि जिस वक्त मूर्ति विसर्जन के लिए जा रही थी उसी वक्त सर्वप्रथम कुछ असामाजिक तत्वों ने झंडा उखाड़ दिया. जिस वजह से यह पूरा बवाल हुआ. बेगूसराय के डीएम रोशन कुशवाहा ने कहा कि अभी स्थिति को पूरी तरह नियंत्रित कर लिया गया है.

Trending news