Bhagalpur: Zee न्यूज की खबर का हुआ असर, भागलपुर के सरकारी स्कूल का अब होगा पुनर्निर्माण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1831761

Bhagalpur: Zee न्यूज की खबर का हुआ असर, भागलपुर के सरकारी स्कूल का अब होगा पुनर्निर्माण

डीईओ ने विद्यालय का निरीक्षण करके स्थिति को बदलने को लेकर दिशा निर्देश दिया है. उन्होंने बताया कि तेज बारिश होने के बाद सैदपुर उच्च विद्यालय के कमरे में पानी टपकता है. जर्जर भवन को संवारना अनिवार्य है.

फाइल फोटो

Bhagalpur News: भागलपुर में जी न्यूज की खबर का एक बार फिर बड़ा असर हुआ है. जिले के नवगछिया अनुमंडल अंतर्गत गोपालपुर प्रखंड अंतर्गत सैदपुर उच्च विद्यालय के बदतर हालात की खबर दिखाए जाने के बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी एक्शन मोड में आए हैं. डीईओ ने विद्यालय का निरीक्षण करके स्थिति को बदलने को लेकर दिशा निर्देश दिया है. उन्होंने बताया कि तेज बारिश होने के बाद सैदपुर उच्च विद्यालय के कमरे में पानी टपकता है. जर्जर भवन को संवारना अनिवार्य है.

उन्होंने कहा कि 2-3 दिनों में निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा और जर्जर छत की रिपेयरिंग की जाएगी. साथ ही जो भवन अर्धनिर्मित है उसको विद्यालय निकास के राशि से पूरा बनवाया जाएगा. बता दें कि सैदपुर उच्च विद्यालय की हालत बेहद खराब थी. बता दें कि स्कूल की जर्जर हालत के चलते बारिश होने पर स्कूल की छत से पानी टपकता है, पानी की बूंदों से बचने के लिए बच्चे क्लास में छाता लेकर बैठते हैं. जर्जर भवन के नीचे पढ़ने वाले छात्र डरे सहमे रहते थे. जी न्यूज ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया था. जिसके बाद अब जर्जर विद्यालय में निर्माण कार्य शुरू होने वाला है.

ये भी पढ़ें- Bihar: सरकारी स्कूलों के हेडमास्टर के लिए सिरदर्द बना बोरा बेचना, नौकरी बचाने के लिए कर रहे ये काम

ग्रामीणों ने बताया था कि यह स्कूल अंग्रेजी शासनकाल 1941 में बना था. उस समय इस स्कूल को गांव वालों की मदद से ईंट और खपरैल से बनाया गया था. स्कूल में 6 कमरे बने हुए है. अपनी स्थापना के लगभग 82 साल बाद स्कूल जर्जर स्थिति में पहुंच चुका है. सरकार की अनदेखी के चलते स्कूल की हालत यह है कि बारिश के समय छतों में से पानी टकपता है जिसके चलते अप्रिय घटना की संभावना बनी रहती है. ग्रामीणों की माने तो यह स्कूल देश को कई आईएएस अधिकारी दे चुका है. 

रिपोर्ट- अश्विनी कुमार

Trending news