Bihar News: बिहार में बड़े पैमाने पर IAS अधिकारियों का ट्रांसफर, भागलपुर समेत कई जिलों के कमिश्नर बदले, देखें लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2404457

Bihar News: बिहार में बड़े पैमाने पर IAS अधिकारियों का ट्रांसफर, भागलपुर समेत कई जिलों के कमिश्नर बदले, देखें लिस्ट

Bihar Transfer-Posting: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर ट्रांसफर-पोस्टिंग के जरिए वसूली करने का गंभीर आरोप लगाया है. इसके बाद भी सरकार ने बुधवार (28 अगस्त) को बड़े पैमाने पर आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar IAS Officers Transfer-Posting: बिहार में ट्रांसफर-पोस्टिंग पर नेता-प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा उठाए गए सवालों के बावजूद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश में बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल किया है. आज (बुधवार, 28 अगस्त) बिहार सरकार ने बड़े पैमाने पर आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है. जानकारी के मुताबिक, कुल 25 IAS अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है. जिन आईएएस अधिकारियों को हटाया गया है, उनमें 14 को नई पोस्टिंग मिली है. जबकि 11 अधिकारियों को वेटिंग फॉर पोस्टिंग रखा गया है. इनमें डीडीसी, नगर आयुक्त और एसडीएम रैंक के अधिकारी शामिल हैं. सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है.

2018 बैच के आईएएस आशुतोष द्विवेदी मुजफ्फरपुर के उप विकास आयुक्त सह मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी बनाए गए हैं. वहीं, वैभव श्रीवास्तव बने नालंदा के उप विकास आयुक्त बनाए गए हैं, वही शेखर आनंद नालंदा के नगर आयुक्त बनाए गए हैं. पटना के तीन अनुमंडल अधिकारी यानि एसडीएम को हटा दिया गया है. पटना में हाल ही में हुए लाठीचार्ज के दौरान पुलिस की लाठी खाने से चर्चे में आए पटना सदर के अनुमंडल पदाधिकारी श्रीकांत कुण्डलिक खाण्डेकर को तबादला कर दिया गया है. उन्हें नालंदा का डीडीसी बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- सीनियर IPS अधिकारी बी श्रीनिवासन बनें NSG के महानिदेशक, बिहार से है खास कनेक्शन

छपरा के सिटी कमिश्नर सुमित कुमार को बेतिया का उप आयुक्त बनाया गया है. खगड़िया की उप आयुक्त प्रीति को भागलपुर सिटी कमिश्नर की जिम्मेदारी मिल गई है. सासाराम के नगर आयुक्त यतेंद्र कुमार पाल को छपरा का उप आयुक्त बनाया गया है. नवादा के उप आयुक्त दीपक मिश्रा को नालंदा का सिटी कमिश्नर बनाया गया है. अभिषेक पलासिया को बिहार शरीफ से खगड़िया भेज दिया गया. अनुपमा सिंह का बगहा से आरा तबादला हो गया. चंद्रिमा अत्री वैशाली से पूर्णिया पहुंच गईं.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news