Bihar Politics: राजद के वोटबैंक पर कांग्रेस की नजर! क्या विधानसभा चुनाव से पहले बिखर जाएगा महागठबंधन?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2408459

Bihar Politics: राजद के वोटबैंक पर कांग्रेस की नजर! क्या विधानसभा चुनाव से पहले बिखर जाएगा महागठबंधन?

Bihar Politics: बिहार में कांग्रेस की स्थिति में सुधार हुआ है. इस लोकसभा चुनाव में उसने तीन सीटों पर जीत हासिल की है. इससे उत्साहित पार्टी अब बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पूरी दमखम से उतरने की तैयारी कर रही है.

RJD के वोटबैंक पर कांग्रेस की नजर!

Congress Politics: बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. पार्टी ने शुक्रवार (30 अगस्त) को बिहार में 3 प्रभारी सचिव नियुक्त किए गए हैं. कांग्रेस पार्टी की नियुक्तियों में जातीय समीकरण का विशेष ध्यान रखा गया है. संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इसको लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी है. पार्टी ने जिन तीन नेताओं को प्रभारी सचिव बनाया है, उनमें पिछड़ा वर्ग से देंवेंद्र यादव, दलित समाज से सुशील कुमार पासी और मुस्लिम वर्ग से शाहनवाज आलम शामिल है. इससे राजद सुप्रीमो लालू यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव टेंशन में पड़ सकते हैं. कहा जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी की नजर अब राजद के कोर वोटबैंक पर है.

सूत्रों के मुताबिक, लालू यादव और तेजस्वी यादव ने लोकसभा चुनाव में टिकट बंटवारे में जिस तरह से अपनी मनमर्जी चलाई थी, उससे कांग्रेस पार्टी नाराज है और अब इसका माकूल जवाब देने की तैयारी की है. सूत्रों का कहना है कि पार्टी ने देंवेंद्र यादव और शाहनवाज आलम को राजद के 'माय' वोटरों को अपनी ओर खींचने की जिम्मेदारी सौंपी है. वहीं सुशील कुमार पासी एनडीए के वोटरों को काटेंगे. हालांकि, दलितों का एक बड़ा तबका राजद को ही वोट करता है. कांग्रेस पार्टी की इस कदम से लालू यादव और तेजस्वी यादव को झटका जरूर लगेगा. कहा जा रहा है कि पार्टी की ओर से जल्द ही दूसरी चाल चली जा सकती है.

ये भी पढ़ें- चुनाव से पहले कांग्रेस ने बिहार-झारखंड में किया बड़ा बदलाव, नियुक्त किए प्रभारी सचिव

सूत्रों के मुताबिक, विधानसभा चुनाव से पहले अखिलेश प्रसाद सिंह को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी से उतारा जा सकता है. उन पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के इशारों पर कार्य करने का आरोप है. सियासी गलियारों में तो ये भी चर्चा थी कि लालू यादव के कहने पर अखिलेश प्रसाद ने पप्पू यादव के लिए कांग्रेस के दरवाजे बंद कर दिए थे. जब पप्पू को केंद्रीय नेताओं ने पार्टी में शामिल कराया तो लालू यादव फ्रंटफुट पर आ गए थे. हालांकि, उनकी सारी सियासी चालों को फेल करते हुए पप्पू यादव पूर्णिया सीट से लोकसभा पहुंचने में कामयाब रहे. सूत्रों का कहना है कि अब वह बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं. अगर ऐसा हुआ तो विधानसभा चुनाव से पहले महागठबंधन में टूट भी दिख सकती है.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news