Bihar News: IPS अमित लोढ़ा पर कसा ED का शिकंजा, उनकी पत्नी पर भी केस दर्ज, जानें क्या है मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2410493

Bihar News: IPS अमित लोढ़ा पर कसा ED का शिकंजा, उनकी पत्नी पर भी केस दर्ज, जानें क्या है मामला

Bihar News: IPS अमित लोढ़ा पर आय से अधिक संपत्ति, अपने पद का दुरुपयोग करने और अनैतिक गतिविधि से धन कमाने के आरोप हैं. इस मामले में उनको पहले से ही जांच का सामना करना पड़ रहा है.

IPS अमित लोढ़ा
Bihar News: बिहार के तेज-तर्रार आईपीएस अमित लोढ़ा और उनकी पत्नी पर ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है. ईडी ने आईपीएस लोढ़ा और उनकी पत्नी के खिलाफ केस दर्ज किया है. उन पर अपने पद का दुरुपयोग करके आय से अधिक संपत्ति का केस चल रहा है. इस मामले में वह जांच की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं. अब ईडी ने केस भी दर्ज कर लिया है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने कुछ दिनों पहले ही उनके खिलाफ इंफोर्समेंट केस इंफॉर्मेशन रिपोर्ट (ECIR) दर्ज की है.
 
बता दें कि बिहार कैडर के 1998 बैच के आईपीएस अधिकारी अमित लोढ़ा वर्तमान में राज्य अपराध अभिलेख ब्यूरो (SCRB) में आईजी के पद पर तैनात हैं. उन पर आय से अधिक संपत्ति (डीए) का केस चल रहा है. यह केस विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) ने इनके खिलाफ 7 दिसंबर 2022 को दर्ज किया था. इस मामले में अमित लोढ़ा समेत अन्य को नामजद अभियुक्त बनाया गया है.
 
 
जानकारी के मुताबिक, विशेष निगरानी इकाई ने करीब 3 महीने पहले राज्य सरकार से आइपीएस अधिकारी के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति मांगने से संबंधित प्रस्ताव भेजा था, लेकिन अब तक स्वीकृति नहीं मिली है. सूत्रों के अनुसार, अनुमति की फाइल गृह विभाग के तत्कालीन अपर मुख्य सचिव ने विधि विभाग को नहीं भेजकर इस पर मंतव्य के लिए एडवोकेट जनरल को भेजा था.
 
बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news