Giriraj Singh: टेक्सटाइल हब बनने जा रहा बिहार, गारमेंट क्षेत्र में लोगों को मिलेगा रोजगार, गिरिराज सिंह का दावा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2342398

Giriraj Singh: टेक्सटाइल हब बनने जा रहा बिहार, गारमेंट क्षेत्र में लोगों को मिलेगा रोजगार, गिरिराज सिंह का दावा

Giriraj Singh: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पटना पहुंचने पर कहा कि बिहार एक टेक्सटाइल हब बनने की ओर जा रहा है. टेक्सटाइल हब में गारमेंट सबसे ज्यादा रोजगार देता है.

गिरिराज सिंह

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए शासित बिहार में इन्वेस्टर मीट चल रहा है. इसको लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा बिहार टेक्सटाइल हब बनने जा रहा है. इस क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह इन्वेस्ट समिट में हिस्सा लेने पटना पहुंचे थे. इस दौरान राज्य में चल रहे इन्वेस्टर मीट को लेकर कहा, बिहार सरकार के इंडस्ट्री डिपार्टमेंट मंत्री नीतीश मिश्रा और भारत सरकार के टेक्सटाइल डिपार्टमेंट मिलकर एक इन्वेस्टर मीट का आयोजन कर रहा है. इस क्षेत्र में अपार संभावना है और बिहार एक टेक्सटाइल हब बनने की ओर जा रहा है.

उन्होंने बताया, टेक्सटाइल हब में गारमेंट सबसे ज्यादा रोजगार देता है. जब हम एक करोड़ इन्वेस्ट करते हैं, तो 60-70 लोगों को रोजगार मिलता है. शुक्रवार को होटल ताज में सुबह 10 बजे इसको लेकर कार्यक्रम होगा. इसमें देश के सभी इन्वेस्टर आएंगे. भारत सरकार के सचिव व एडिशनल सेक्रेटरी टेक्सटाइल भी इसमें शामिल होंगे और हम भी उसी में भाग लेने के लिए पहुंचे हैं.

केंद्रीय मंत्री ने राजद द्वारा राज्य में अपराध को लेकर प्रतिरोध मार्च निकाले जाने पर कहा, तेजस्वी जी जंगल राज की परिभाषा पिताजी से पूछ लें तो तो ज्यादा अच्छा होता, जब लोग शाम सात बजे से ही घर में चले जाते थे. जरा लालू जी से पूछ ले कि जंगल राज की परिभाषा क्या होती है.

बता दें कि बिहार सरकार राज्य में रोजगार के नए लाने के लिए लगातार काम कर रही है. टेक्सटाइल हब बनने के साथ ही यहां गारमेंट का कारोबार बढ़ेगा. जिससे राज्य के छोटे-मोटे व्यापारियों को काफी लाभ होगा. इसी कड़ी में राज्य सरकार की तरफ से ज्यादा से ज्यादा निवेश लाने की तैयारी शुरू कर दी गई है. कई कंपनियों के राज्य में आने से और टेक्सटाइल प्लांट लगने से यहां के लोगों को स्थायी जॉब भी मिलेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कई कंपनियां बिहार सरकार के प्रयास से राज्य में अपना प्लांट लगाने को तैयार हैं.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Jitan Sahani Murder Case: नीतीश की पुलिस पर भरोसा नहीं! DGP से मुलाकात में VIP डेलीगेशन ने जांच पर उठाए सवाल

Trending news