Bihar Politics: जेडीयू में बगावत के सुर तेज! प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा बागी नेताओं पर भड़के
Advertisement

Bihar Politics: जेडीयू में बगावत के सुर तेज! प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा बागी नेताओं पर भड़के

एक तरफ जहां नीतीश कुमार से नाता तोड़ अपनी पार्टी बना चुके RLJD के नेता उपेंद्र कुशवाहा और भाजपा नेता लगातार यह दावा करते रहे हैं कि बिहार में जेडीयू अब समाप्ति की ओर है. वहीं जेडीयू के अंदर भी अंतर्कलह साफ देने को मिल रही है.

(फाइल फोटो)

Bihar Political News: एक तरफ जहां नीतीश कुमार से नाता तोड़ अपनी पार्टी बना चुके RLJD के नेता उपेंद्र कुशवाहा और भाजपा नेता लगातार यह दावा करते रहे हैं कि बिहार में जेडीयू अब समाप्ति की ओर है. वहीं जेडीयू के अंदर भी अंतर्कलह साफ देने को मिल रही है. बता दें कि बिहार जनता दल यूनाइटेड में इन दिनों सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है, जेडीयू एमएलसी रामेश्वर महतो ने अपने ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. रामेश्वर महतो ने कहा कि उमेश कुशवाहा संगठन का काम नहीं करते हैं. कुशवाहा समाज की बैठक में मुझे क्यों नहीं बुलाया गया. उमेश कुशवाहा लोगों का सीआर लिखने में लगे हैं. नीतीश कुमार विपक्षी एकजुटता में लगे हैं. ऐसे समय में प्रदेश अध्यक्ष सभी को साथ लेकर चलें, अपने स्वार्थ को छोड़ संगठन के फायदे के लिए काम करें. लेकिन, ऐसा हो नहीं रहा है और आलाकमान का इस पर ध्यान नहीं है.

वहीं जेडीयू एमएलसी रामेश्वर मेहता के आरोपों पर जवाब देते हुए जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि वो धूर्त हैं स्वार्थ से भरे,आधारहीन लोगों पर हम कोई नोटिस नहीं लेते. पार्टी का अपना नीति सिद्धांत है, एक प्रोटोकॉल है, प्रदेश अध्यक्ष किसी कार्यकर्ता, नेता, विधायक का बात नहीं सुनते तो वह राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास जाते हैं. पार्टी के प्लेटफार्म पर पार्टी की बात होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- NDA से टक्कर लेने के लिए विपक्ष बनाएगा PDA, बिहार में इसपर भी आया सियासी भूचाल

प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने जेडीयू एमएलसी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वह कभी बीजेपी की गुण गाते हैं, उनके बारे में बताने की जरूरत है क्या? वह उपेंद्र कुशवाहा के गुण गाते हैं, नोटिस हम उनका लेते हैं जो हमारे लिए काम करते हैं. जिनको हम कुछ मानते ही नहीं है उनका हम नोटिस नहीं लेते, जो अपने स्वार्थ में स्वार्थी हैं, धूर्त हैं, आधारहीन व्यक्ति हैं वैसे चरित्र वाले लोगों का हम नोटिस भी नहीं लेते हैं. 

बता दें कि जेडीयू के इस अंतकर्लह की बात को बल तब मिल गया जब RLJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने JDU को लेकर बड़ा दावा किया. उन्होंने दावा किया कि नीतीश कुमार की पार्टी में जल्द ही बड़ी टूट होने वाली है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मेरे और बीजेपी के संपर्क में JDU के कई बड़े नेता और सांसद हैं. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि 1 से 6 महीने में JDU का आरजेडी में विलय हो जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल्द ही लालटेन छाप जिंदाबाद करेंगे. 

(रिपोर्ट:शिवम)

Trending news