Lok Sabha Election 2024: मिशन 2024 के लिए BJP ने कसी कमर, बिहार में शुरू किया 'डोर-टू-डोर' कैंपेन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1745629

Lok Sabha Election 2024: मिशन 2024 के लिए BJP ने कसी कमर, बिहार में शुरू किया 'डोर-टू-डोर' कैंपेन

बिहार में क्लीन स्वीप करने के लिए पार्टी हर वोटर को जोड़ने का प्रयास कर रही है. इसके तहत पार्टी ने मेरा बूथ, सबसे मजबूत कार्यक्रम शुरू किया है.

फाइल फोटो

Bihar BJP: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने अपनी कमर कस ली है. बिहार में क्लीन स्वीप करने के लिए पार्टी हर वोटर को जोड़ने का प्रयास कर रही है. इसके तहत पार्टी ने मेरा बूथ, सबसे मजबूत कार्यक्रम शुरू किया है. इस कार्यक्रम के तहत बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने ग्रामीण जनता को साधने का प्रयास किया. उन्होंने गांव के लोगों को मोदी सरकार की नीतियों और कार्यों की जानकारी दी. सम्राट चोधरी ने इस दौरान मोदी सरकार के '9 साल बेमिसाल, सेवा-सुशासन और गरीब कल्याण' की पत्री भी सम्राट चौधरी ने आमजन के बीच वितरित की.

 

सम्राट चौधरी ने इस दौरान कहा कि जनता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक सकारात्मक संदेश है. जो दर्शाता है कि 2024 में फिर एक बार बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करने वाली है. उन्होंने कहा कि महाअभियान के तहत बीजेपी के नेता हर बूथ पर पहुंच रहे हैं और घर-घर जाकर संपर्क अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि बीजेपी के नेता पटना में भी घर घर इस अभियान के तहत पहुंच रहे हैं. वहीं दीघा से बीजेपी विधायक संजीव चौरसिया भी अपने क्षेत्र में डोर-टू-डोर अभियान चलाया. इसके तहत लोगों से मिलकर उन्हें केंद्र सरकार की उपलब्धि गिनाई गई और समर्थन मांगा गया. 

ये भी पढ़ें- Jitan Ram Manjhi: क्या BJP के साथ होगी जीतन राम मांझी की डील? अमित शाह से आज करेंगे मुलाकात

संजीव चौरसिया ने कहा कि बिहार की जनता प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में निश्चित रूप से विकास का कमल खिलाएगी और भारतीय जनता पार्टी बिहार में एकतरफा अंदाज में क्लीनस्वीप करेगी. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना सहित अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं, जिनसे लोगों को काफी लाभ मिला है. उनकी जिंदगी में काफी बदलाव हुआ है. 

ये भी पढ़ें- CM नीतीश ने जहां विपक्ष की बैठक बुलाई, वहीं PM मोदी करेंगे G20 की मीटिंग, जानें इससे किसे होगा फायदा

बीजेपी के सामने इस बार अपने पिछले प्रदर्शन को दोहराने की चुनौती है. पिछले चुनाव में एनडीए को 40 में से 39 सीटें मिली थीं. जिसमें बीजेपी ने अकेले 17 सीटें जीती थीं. उस चुनाव में बीजेपी के साथ नीतीश कुमार और लोजपा भी थी. अब हालात काफी बदल चुके हैं. नीतीश अब एनडीए का साथ छोड़कर महागठबंधन की तरफ खड़े हैं. इतना ही नहीं वो बीजेपी को हराने के लिए पूरे विपक्ष को एकजुट करने में भी लगे हैं. वहीं लोजपा अब दो धड़ों में बंट चुकी है. एक गुट पशुपति पारस के साथ है, जबकि दूसरा खेमा चिराग के साथ है. चिराग अभी एनडीए का हिस्सा नहीं हैं.

रिपोर्ट- राजीव रंजन

Trending news