Bihar Politics: चिराग पासवान से असहज हो गई BJP! चाचा पशुपति पारस के जरिए कंट्रोल करने की होगी कोशिश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2420537

Bihar Politics: चिराग पासवान से असहज हो गई BJP! चाचा पशुपति पारस के जरिए कंट्रोल करने की होगी कोशिश

Bihar Politics: सूत्रों के मुताबिक, पशुपति पारस को जल्द ही राज्यपाल बनाया जा सकता है. पारस का कद बढ़ाकर बीजेपी अब चिराग पासवान को कंट्रोल करना चाहती है.

चाचा के जरिए भतीजे को कंट्रोल करेगी BJP!

Bihar Politics: इस लोकसभा चुनाव में लोजपा-रामविलास का स्ट्राइक रेट 100 फीसदी रहने के कारण NDA में चिराग पासवान का कद काफी बढ़ गया है. 5 सांसदों की दम पर चिराग केंद्र सरकार में मंत्री बने हैं. हालांकि, मंत्री बनने के बाद से चिराग पासवान के तेवर बदले-बदले नजर आ रहे हैं. खुद को 'मोदी का हनुमान' कहने वाले लोजपा-रामविलास के अध्यक्ष अब बीजेपी को फंसाने का कोई मौका नहीं छोड़ते. हाल-फिलहाल में वह केंद्र सरकार के कई फैसलों पर सवाल उठा चुके हैं. वह जिस तरफ चलते हैं मजबूरी में जेडीयू को भी उसी दिशा में मुड़ने पड़ता है. इससे बीजेपी असहज होती जा रही है और अब वह चिराग के 'पर' कुतरने की सोच रही है. सूत्रों के मुताबिक, चिराग को कंट्रोल करने के लिए बीजेपी अब उनके चाचा यानी पूर्व केंद्रीय मंत्री और रालोजपा चीफ पशुपति पारस को आगे बढ़ाने का विचार कर रही है. 

सूत्रों के अनुसार, पिछले कुछ महीनो से राजनीति में हाशिए पर पड़े पशुपति पारस को जल्द ही किसी राज्य का राज्यपाल या फिर किसी महत्वपूर्ण केंद्रीय बोर्ड का अध्यक्ष बनाया जा सकता है. कहा जा रहा है कि बीजेपी अगर पशुपति पारस को अहम जिम्मेदारी देती है, तो इससे उनका कद बढ़ेगा और वह सियासी प्लेटफॉर्म पर फिर से चिराग पासवान के बराबर खड़े हो जाएंगे. इससे बीजेपी को चिराग को कंट्रोल करने में मदद मिल सकती है. बता दें कि रामविलास पासवान के निधन के बाद लोजपा में टूट हुई और 5 सांसद लेकर पशुपति पारस केंद्र में मंत्री बन गए थे. वहीं चिराग एकदम से साइडलाइन कर दिए गए थे. इसके बाद भी वह खुद को 'मोदी का हनुमान' बताते रहे.

ये भी पढ़ें- बिहार सरकार की लगी लॉटरी! UP में मिल रही है 143 एकड़ जमीन,अरबों रुपये का होगा फायदा

लोकसभा चुनाव के वक्त बीजेपी ने चिराग को अहमियत दी और पशुपति पारस को इग्नोर कर दिया. पारस की अपनी लोकसभा सीट हाजीपुर सहित उनके कोटे की सारी सीटें चिराग को दी गईं और चिराग के सभी प्रत्याशियों को जीत मिली. चिराग को मोदी मंत्रिमंडल में जगह भी मिल गई. इसके बाद से चिराग बदले-बदले नजर आ रहे हैं. उन्होंने केंद्र सरकार के महत्वपूर्ण फैसले जैसे कि वक्फ बिल और सरकारी नौकरी में लैटरल एंट्री का विरोध कर चुके हैं. अनुसूचित जाति और जनजाति के आरक्षण मामले में वह विपक्षी नेताओं के साथ खड़े दिखे. उनके इन सभी कदमों से बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है. उधर राजद ने तो यहां तक कहना शुरू कर दिया है कि बीजेपी अब चिराग पासवान की पार्टी तोड़ेगी और लोजपा-रामविलास के 5 में से 3 सांसद बीजेपी में शामिल होंगे.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news