गठबंधन धर्म का पालन करेगी बीजेपी, जदयू की अनावश्यक मांगों के आगे नहीं झुकेगी-सूत्र
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2281906

गठबंधन धर्म का पालन करेगी बीजेपी, जदयू की अनावश्यक मांगों के आगे नहीं झुकेगी-सूत्र

NDA News: नतीजों के बाद अब देश में NDA सरकार बनने जा रही है. मोदी के 8 जून को शपथ ग्रहण की तैयारी हो रही है. वहीं, सूत्रों से खबर सामने आ रही है कि बीजेपी जदयू की अनावश्यक मांगों के आगे नहीं. वह गठबंधन के नियमों और गठबंधन धर्म के तहत ही काम करेगी.

पीएम मोदी और नीतीश कुमार

Bihar News: लोकसभा चुनाव 2024 का 4 जून को रिजल्ट आने के बाद सरकार गठन की तैयारी तेज हो गई है. नतीजों के बाद अब देश में NDA सरकार बनने जा रही है. मोदी के 8 जून को शपथ ग्रहण की तैयारी हो रही है. वहीं, सूत्रों से खबर सामने आ रही है कि बीजेपी जदयू की अनावश्यक मांगों के आगे नहीं. वह गठबंधन के नियमों और गठबंधन धर्म के तहत ही काम करेगी. मंत्रालय का बंटवारा हो या मंत्रियों की संख्या, सहयोगियों की चिंताओं का ध्यान बीजेपी रखेगी. सूत्रों ने बताया कि अपने सभी सहयोगियों को साथ लेकर बीजेपी चलेगी. इतना ही नहीं निर्दलीय सांसदों और छोटे छोटे दलों के संपर्क में भी बीजेपी हैं.

दरअसल, इस इस मोदी सरकार में सहयोगी दलों की भूमिका अहम होने वाली है. JDU, TDP, शिवसेना, लोक जनशक्ति पार्टी एनडीए में अहम सहयोगी दल हैं. इन 4 पार्टियों के मिलाकर 40 सांसद हैं. सूत्र बताते हैं कि टीडीपी और जदयू अपने लिए मनपसंद मंत्रालय चाहती हैं. हर 4 सांसद पर एक मंत्री की मांग की जा रही है.

अब इसे तरह से समझते हैं. इस तरह से टीडीपी 16 सांसद हैं, तो 4 मंत्रालय, जदयू के 12 बार सांसद हैं, तो 3 मंत्रालय. शिवसेना के 7 और चिराग पासवान के 5 को 2-2 मंत्रालयों की संभावना हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, टीडीपी स्पीकर पद भी चाहती है.

यह भी पढ़ें:Bihar News: बिहार में एक और नए दल की एंट्री,अगला विधानसभा चुनाव लड़ेंगे प्रशांत किशोर

सम्राट चौधरी का बयान

इस बीच बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने एक बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बीजेपी 1996 से चुनाव लड़ रही है और आगे भी लड़ेगी, इसमें दिक्कत कहां है. पटना में मीडिया ने जब उनसे 2025 का विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ने को लेकर सवाल किया तो उन्होंने साफ लहजे में कहा कि इसमें दिक्कत कहां है? बीजेपी उनके नेतृत्व में 1996 से चुनाव लड़ रही है और आगे भी लड़ेगी. इस चुनाव में बिहार की जनता ने एनडीए को 75 प्रतिशत अंक दिए हैं. जो लोग परसेप्शन बना रहे थे वो गलत हो गए.

TAGS

Trending news