Champai Soren: चंपई सोरेन ने दिल्ली में की अमित शाह से मुलाकात, 30 अगस्त को बीजेपी में होंगे शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2401737

Champai Soren: चंपई सोरेन ने दिल्ली में की अमित शाह से मुलाकात, 30 अगस्त को बीजेपी में होंगे शामिल

Jharkhand Politics: झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन ने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की. बताया जा रहा है कि वो 30 अगस्त को बीजेपी में शामिल होंगे.

चंपई सोरेन

रांची: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने आज दिल्ली में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह मुलाकात की. इस मुलाकात के साथ ही उनके बीजेपी में शामिल होने की खबर भी सामने आ गई है. बताया जा रहा है कि वो 30 अगस्त को बीजेपी में शामिल होंगे. बता दें कि जेएमएम पार्टी से इस्तीफ़ा देने के बाद चंपई सोरेन आज ही दिल्ली पहुंचे थे. पिछले कई दिनों से उनके बीजेपी में शामिल होने की सम्भावना जताई जा रही थी. ऐसे में आज उस बात पर मुहर लग गई.

चंपई सोरेन के साथ असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने भी अमित शाह से हुए इस मुलाकात मौजूद रहे, बाद में हिमंता बिस्वा सरमा ने बताया कि 30 अगस्त को चंपई सोरेन रांची में औपचारिक रूप से बीजेपी में शामिल होंगे. हिमंता बिस्वा सरमा ने इससे पहले रांची से दिल्ली जाने के क्रम में स्वीकार किया था कि चंपई सोरेन से पांच-छह महीनों से उनकी बातचीत हो रही है. राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि बीजेपी में शामिल होने से पहले पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन कई आश्वासन चाहते थे. चंपई सोरेन अमित शाह से मिलकर ये भरोसा चाहते थे. इसके अलावा वो अपने बेटों को भी राजनीति में स्थापित करना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- Bihar Four Lane Road: छपवा-बगहा फोर लेन को मिली स्वीकृति, गंडक नदी पर भी बनेगा पुल, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

इससे पहले एक सप्ताह के अंदर दूसरी बार दिल्ली पहुंचे चंपई सोरेन ने कहा था कि दिल्ली में वो दो दिवसीय दौरे पर आए है. राजनीतिक चर्चाओं के बीच पूर्व सीएम चंपई सोरेन दिल्ली स्थित झारखंड भवन की जगह ताज होटल में इस बार ठहरे थे, जहां बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से आज उनकी मुलाकात हुई. बीजेपी में शामिल होने का फैसला लेने के बाद अब वो मंगलवार या बुधवार को झारखंड वापस लौट सकते हैं. इन सबके बीच असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा भी 29 और 30 अगस्त को एक बार फिर से झारखंड दौरे पर जाने वाले हैं.

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news