Chhapra Mayor Election Result: छपरा उपचुनाव में लालू-तेज प्रताप फेल! लोकसभा चुनाव के लिए बड़ा इशारा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2077994

Chhapra Mayor Election Result: छपरा उपचुनाव में लालू-तेज प्रताप फेल! लोकसभा चुनाव के लिए बड़ा इशारा

Chhapra Mayor Election Result: छपरा नगर निगम उपचुनाव में लक्ष्मी नारायण गुप्ता ने जीत दर्ज की. लक्ष्मी नारायण गुप्ता की इस जीत ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और तेज प्रताप यादव को तगड़ा झटका दिया है.

बिहार की खबरें (File Photo)

Chhapra Mayor Election Result: बिहार के छपरा नगर निगम के मेयर पद पर हुए उपचुनाव में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की अपील भी उनके उम्मीद्ववार को नहीं जीता पायी. इतना ही नहीं लाल प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने भी जिस प्रत्याशी का समर्थन किया था. वह भी चुनाव हार गया. लिहाजा, इस तरह से देखा जाए तो लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पिता-पुत्र दोनों को सियासी तौर पर बड़ा नुकसान हुआ है. कहा जा रहा है कि छपरा का मेयर उपचुनाव में हार लोकसभा चुनाव को लेकर बड़े संकेत दे रही है.

दरअसल, छपरा नगर निगम उपचुनाव में लक्ष्मी नारायण गुप्ता ने जीत दर्ज की. उन्होंने अपने करीबी प्रत्याशी मिंटू सिंह को 5457 वोटों से हराया. लक्ष्मी नारायण गुप्ता को 17456 मत मिले. वहीं, मिंटू सिंह को 11999 वोट मिले. तीसरे स्थान पर मो. रफीक इकबाल रहे हैं, उन्हें 10976 वोट मिला. वहीं, छपरा नगर निगम की पूर्व मेयर रही सुनीता देवी को 10797 वोट मिला. छपरा नगर निगम के नए मेयर लक्ष्मी नारायण गुप्ता विश्व हिंदू परिषद के सारण जिला के मंत्री हैं. 

छपरा नगर निगम की पूर्व मेयर चुकी राखी गुप्ता की देवरानी चांदनी प्रकाश सर्राफ को 4270 को वोट मिला. ध्यान दें कि पूर्व मेयर राखी गुप्ता के 3 संतान होने की वजह से चुनाव रद्द हुआ था. इसके बाद छपरा नगर निगम में मेयर पद पर उपचुनाव हुआ. 

ये भी पढ़ें: नीतीश कुमार के सख्त रुख के बाद सकते में RJD,रोहिणी आचार्य ने अपने ट्वीट कर दिए डिलीट

बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले छपरा छपरा नगर निगम का उपचुनाव लालू यादव और तेज प्रताप यादव दोनों को तगड़ा झटका दिया है. क्योंकि आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने छपरा में सुनीता देवी को वोट करने की लोगों से अपील किया था. इतना ही नहीं लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप ने गुड्डू यादव का सपोर्ट किया था. वहीं, जहां लालू यादव ने सुनीता देवी को सपोर्ट किया और उन्हें 10797 वोट मिले. जबकि तेज प्रताप यादव ने जिसका समर्थन किया, उसे 3286 वोट मिले. 

Trending news