Jharkhand politics: चिराग बढ़ा सकते हैं झारखंड में BJP की टेंशन! गठबंधन टूटने पर सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2450892

Jharkhand politics: चिराग बढ़ा सकते हैं झारखंड में BJP की टेंशन! गठबंधन टूटने पर सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा

Jharkhand assembly elections: झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में चिराग पासवान एनडीए की टेंशन बढ़ा सकते हैं. चिराग की पार्टी ने गठबंधन टूटने की स्थिति में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा किया है.

चिराग पासवान(फाइल फोटो)

धनबाद: झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने तैयारी शुरू कर दी है. इस बीच असम के मुख्यमंत्री ने ये घोषणा की  कि बीजेपी झारखंड में जेडीयू और आजसू के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर बात भी फाइनल हो गई है. वहीं केंद्र सरकार में एनडीए की सहयोगी चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) कुछ ऐसा करने जा रही है जो एनडीए की टेंशन बढ़ा सकती है. लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान शनिवार को धनबाद के नेहरू कंपलेक्स ग्राउंड में जनसभा को सम्बोधित करेंगे.

सभा को लेकर तैयारी अंतिम चरण में है. वहां सभा की तैयारियों का जायजा लेने खगड़िया के सांसद राजेश वर्मा कार्यक्रम स्थल पहुंचे. मौक़े पर प्रदेश अध्यक्ष बीरेंद्र प्रधान, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष आशा राय पासवान, प्रदेश सचिव बिहार बच्चू तांती के अलावे धनबाद एवं पलामू के जिला अध्यक्ष, स्थानीय नेता गण उपस्थित हुए. वहीं सीट शेयरिंग के मामले में खगड़िया सांसद ने बताया कि एनडीए घटक दल के रूप में हमारी पार्टी बिना शर्त के एनडीए को पूर्ण समर्थन कर रही है. सीट शेयरिंग के मामले में शीर्ष नेतृत्व को निर्णय लेना है. हमारी पार्टी 40 से 45 सीटों पर अपनी तैयारी कर रही है.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Politics: बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार को बताया आदिवासियों का दुश्मन, बदलती डेमोग्राफी पर घेरा

उन्होंने कहा इससे पूर्व चिराग पासवान लातेहार और पलामू में जनसभा कर चुके हैं. धनबाद के बाद 6 अक्टूबर को जमशेदपुर में उनकी सभा होगी. वहीं झारखंड प्रदेश बीरेंद्र प्रधान ने कहा कि बिहार की तरह झारखंड में भी डबल इंजन की सरकार बनने जा रही है. सीट शेयरिंग के मामले में उन्होंने कहा कि अभी इसपर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. किसी परिस्थिति में गठबंधन के टूटने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसे में पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. प्रदेश सचिव बिहार बच्चू तांती एवं महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष आशा राय पासवान ने कहा कि सभा में चिराग पासवान, सांसद राजेश वर्मा के अलावे पार्टी के कई सांसद पूर्व विधायक नेता शामिल होंगे.

इनपुट- नितेश मिश्रा

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news