Chirag Paswan: खतरे में चिराग पासवान की लोकसभा सदस्यता! बीटेक डिग्री की सच्चाई पर बड़ा खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2409099

Chirag Paswan: खतरे में चिराग पासवान की लोकसभा सदस्यता! बीटेक डिग्री की सच्चाई पर बड़ा खुलासा

Chirag Paswan: बिहार में जारी सियासी उठापटक के बीच लोजपा(रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवना की शैक्षणिक योग्यता को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है.

चिराग पासवान(फाइल फोटो)

पटना: बिहार की राजनीति में इन दिनों चिराग पासवान का नाम सुर्खियों में हैं. एक तरफ ये दावा किया जा रहा है उनकी पार्टी के तीन सांसद बीजेपी के संपर्क में हैं तो वहीं दूसरी तरफ अब लोकसभा सदस्यता पर भी खतरा मंडराने लगा है. दरअसल बीजेपी के एक नेता ने चुनौती देते हुए चिराग पासवान की लोकसभा सदस्यता को इलेक्शन कमीशन में शिकायत की है. बीजेपी नेता राकेश सिंह ने चिराग पासवान कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

बीजेपी नेता ने अपने शिकायत में कहा है कि जिस बुंदेलखंड विश्वविद्यालय से चिराग पासवान ने कंप्यूटर इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी कॉलेज से 2005 में बीटेक की पढ़ाई करने का दावा किया है वो पूरी तरह से गलत है. इन आरोपों के बाद से ही चिराग के शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठने लगे हैं. वहीं इन सवालों के बीच बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने अपने रिपोर्ट में बताया है कि चिराग पासवान कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के सिर्फ तीन सेमेस्टर में पास मिले हैं.

वहीं इस मामलें में बुंदेलखंड विश्वविद्यालय इंजीनियरिंग विभाग के शिक्षक डॉ. बृजेंद्र शुक्ला ने बताया कि बीयू में चिराग पासवान ने कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में प्रवेश लिया था. इसके बाद साल 2005 में उन्होंने पहले सेमेस्टर की परीक्षा दी. लेकिन कुछ व्यक्तिगत कारणों के चलते बाद में बाद में उन्होंने परीक्षा नहीं दी. बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान चिराग पासवान ने चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में खुद की उच्च अहर्ता के तौर पर कंप्यूटर साइंस से बीटेक (सेकेंड सेमेस्टर) की जानकारी दी है. हलफनामे में बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी साल 2005 में कंप्यूटर साइंस में बीटेक (सेकेंड सेमेस्टर) झांसी लिखा है.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: राजद छोड़ने के बाद छलका श्याम रजक का दर्द, कहा- 'सम्मान के साथ समझौता नहीं'

इन सबके अलावा बीजेपी नेता चिराग पासवान पर चुनावी हलफनामे में जानकारियों को छुपाने का आरोप लगाया है. उनका दावा है कि रेप केस में दूसरे नंबर के आरोपी होने के बाद भी चिराग पासवान ने हलफनामा में बताया है कि उनपर कोई भी केस दर्ज नहीं है. चिराग पासवान ने इसके अलावा चुनावी हलफानामा में खगड़िया के शहरबन्नी में स्थित पैतृक घर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news