झारखंड में 35 हजार पदों पर होगी भर्ती, स्वतंत्रता दिवस पर CM सोरेन का बेरोजगारों को बड़ा तोहफा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2385334

झारखंड में 35 हजार पदों पर होगी भर्ती, स्वतंत्रता दिवस पर CM सोरेन का बेरोजगारों को बड़ा तोहफा

Jharkhand Latest News: सीएम हेमंत सोरेन आजादी दिवस के मौके पर राज्य के बेरोजगारों के लिए बड़ा तोहफा दिया है. उन्होंने इस मौके पर कहा कि झारखंड में 35 हजार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया अक्टूबर तक पूरी हो जाएगी. 

हेमंत सोरेन, सीएम, झारखंड

CM Hemant Soren: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 14 अगस्त, 2024 दिन बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य में 35 हजार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया इस वर्ष अक्टूबर तक पूरी हो जाएगी. मुख्यमंत्री रांची के मोराबादी मैदान पर 78वें स्वतंत्रता दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की पहली प्राथमिकता राज्य के युवाओं को रोजगार प्रदान करना है. 

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि उनकी सरकार ने इस कार्यकाल में हजारों भर्तियां की हैं. उन्होंने कहा कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से आबकारी कांस्टेबल, कांस्टेबल, सहायक प्रोफेसर, महिला सुपरवाइजरों समेत 35 हजार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जारी है, जो अक्टूबर 2024 तक पूरी हो जाएगी.

इस दौरान उन्होंने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना सरकार की पहली प्राथमिकता है. इसके लिए हमने झारखंड मुख्यमंत्री मंइया सम्मान योजना शुरू की है. 21 से 50 वर्ष तक की महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपए की सहायता राशि जल्द बैंक खातों में भेजी जाएगी. सीएम हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि झारखंड की 48 लाख महिलाओं को इस योजना से लाभान्वित किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें:एक हजार रुपए महिलाओं के खाते में जल्द भेजे जाएंगे, स्वतंत्रता दिवस पर सोरेन का ऐलान

सीएम ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा, 'हम अबुआ आवास योजना के माध्यम के गरीबों को तीन कमरों का पक्का मकान दे रहे हैं. 35 लाख जरूरतमंदों को पेंशन योजना से जोड़ा गया है. 20 लाख अतिरिक्त लोगों को राशन दिया जा रहा है. 57 लाख से अधिक लोगों को वर्ष में दो बार वस्त्र दिए जा रहे हैं. कर्ज के बोझ से दबे किसानों को राहत देने के लिए हमारी सरकार ने दो लाख तक का कृषि लोन माफ करने का फैसला लिया है.

इनपुट: भाषा और IANS 

यह भी पढ़ें:Independence Day: स्वतंत्रता दिवस पर राज्यपाल ने दुमका में फहराया तिरंगा

Trending news