Heat Wave: प्रचंड गर्मी को लेकर CM नीतीश का संदेश, आपदा विभाग और DM को दिए कई निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2289392

Heat Wave: प्रचंड गर्मी को लेकर CM नीतीश का संदेश, आपदा विभाग और DM को दिए कई निर्देश

Bihar Heat Wave: हिटवेव को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने राज्य को संदेश दिया है. उन्होंने भीषण गर्मी और हीटवेव की आपदाजनक स्थिति को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग और राज्य के सभी जिलाधिकारियों को समुचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. 

सीएम नीतीश कुमार

Bihar Heat Wave: बिहार में पड़ रही प्रचंड गर्मी और हिटवेव को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने राज्य को संदेश दिया है. उन्होंने भीषण गर्मी और हीटवेव की आपदाजनक स्थिति को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग और राज्य के सभी जिलाधिकारियों को समुचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. सभी जिलों के संवेदनशील स्थानों पर पीने के पानी के टैंकर पर्याप्त संख्या में रखने को कहा है. साथ ही भूजल स्तर पर भी नजर रखने को कहा है.

सीएम नीतीश कुमार ने भीषण गर्मी और लू से बचने के लिए लोगों को उचित सावधानी बरतने की सलाह देते हुए माइकिंग की भी व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों समेत अनुमंडल और सदर अस्पतालों में जरूरी स्वास्थ्य सुविधाओं और जरूरी दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा है.

मुख्यमंत्री ने गांव हो या शहर सभी जगहों पर निर्बाध रूप से बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करने को कहा है, ताकि लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल सके. आपदा प्रबंधन विभाग को निर्देश दिया है कि लोगों को लगातार जागरूक करते रहें और संपूर्ण स्थिति पर निगरानी रखें.

यह भी पढ़ें:बक्सर में लॉकडाउन के हालात, एक क्लिक में पढ़िए बिहार में कैसे आसमान से बरस रही आग!

बिहार में प्रंचड गर्मी पड़ रही

बता दें कि बिहार में प्रंचड गर्मी पड़ रही है. पारा 45 के करीब पहुंच रहा है. राज्य में कई जगहों पर आसमान से आग बरस रही है. वहीं, बक्सर में पारा 45 डिग्री के करीब पहुंचते ही लॉकडाउन जैसी सड़कों पर हालात दिखने लगी है. पटना में भीषण गर्मी में ट्रेन का सफर मुसीबत बन गया है. ट्रेन 1 से 12 घंटा लेट चल रही हैं. कई लोग गर्मी से बचने के लिए स्टेशन पर रहने के लिए मजबूर है. कैमूर समेत 14 जिलों में भीषण गर्मी को देखते हुए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

रिपोर्ट: राजेश कुमार

Trending news