क्या होगी चंपई सोरेन की अगली रणनीति? कोल्हान के कई विधायकों से CM की हुई मुलाकात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2393375

क्या होगी चंपई सोरेन की अगली रणनीति? कोल्हान के कई विधायकों से CM की हुई मुलाकात

Jharkhand Political Crisis News: जेएमएम से चंपई सोरेन के बगावती तेवर को देखते उनकी आगे की रणनीति पर लोगों की नजर है. अब इस मामले पर बीजेपी, कांग्रेस और जेएमएम ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी ने कहा कि हमारा नाम जबरन घसीटा जा रहा है.

चंपई सोरेन (File Photo)

Jharkhand Political Crisis: बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच झारखंड मुक्ति मोर्चा के कद्दावर नेता चंपई सोरेन की पार्टी से नाराजगी सोशल मीडिया के जरिए सामने आईं. इसके बाद राज्य का सियासी पारा चढ़ गया. हालांकि चंपई सोरेन दिल्ली से झारखंड लौट गए और मामले पर सस्पेंस बरकरार है, लेकिन इसी बीच कोल्हान के विधायकों ने सीएम से भी मुलाकात की है. हर राजनीतिक घटनाक्रम पर मुख्यमंत्री समेत तमाम राजनीतिक दलों की नजर है. ऐसे में क्या होगी चंपई कि आगे रणनीति?

झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि चंपई सोरेन जो संकेत दे रहे हैं उसका कोई भी झारखंडी समर्थन नहीं करेगा. झारखंड के लोगों ने देखा है कि हेमंत सोरेन प्रताड़नाओं के बावजूद झारखंडियों के लिए बिना झुके बिना थके काम कर रहे हैं. सब प्रशंसा कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने एक लंबी लकीर खींची है जिस पर बाधा डालने के लिए विपक्षियों के शिकार होते नजर आ रहे हैं. अगर हमारी पार्टी से छोड़कर वह कुछ और फैसला लेते हैं तो यह दुर्भाग्यपूर्ण होगा और उनके लिए आत्मघाती.

कांग्रेस नेता कुमार राजा ने कहा कि जब से आदिवासी मूलवासी की सरकार बनी है, आदिवासी मुख्यमंत्री बना है, तब से बीजेपी के पेट में दर्द है. ऑपरेशन लोटस से विधायकों की खरीद फरोख्त जब कुछ कामयाब नहीं हो सका तो प्रवर्तन निदेशालय का दुरुपयोग किया गया. आदिवासी काफी भोले भाले होते हैं, सरल स्वभाव के होते हैं. इसी का फायदा उठाकर बीजेपी भड़काने का काम कर रही है, लेकिन चंपई सोरेन का एक राजनीतिक इतिहास है. इसीलिए मुझे लगता है कि गठबंधन दल के प्रमुख चेहरा हैं. चंपई सोरेन और उनके साथ की जरूरत है बीजेपी को भगाने के लिए वह जरूर झामुमो की यात्रा को आगे लेकर जाएंगे.

यह भी पढ़ें:'अब भी मैं...', दिल्ली से वापस गांव लौटे पूर्व सीएम चंपई सोरेन

बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि यह झारखंड मुक्ति मोर्चा का आंतरिक मामला है जबरदस्ती बीजेपी को घसीटने की कोशिश की जा रही है. चंपई सोरेन ने अपना दर्द व्यक्त किया है. झारखंड मुक्ति मोर्चा अपने ऊपर लगे इल्जामों से ध्यान बंटाने के लिए बीजेपी का नाम घसीट रही है.

रिपोर्ट: धीरज ठाकुर

यह भी पढ़ें:जमशेदपुर से उड़ा एयरक्राफ्ट चांडिल डैम में गिरा, हो गया क्रैश? सर्च ऑपरेशन जारी

Trending news