कांग्रेस के तीन विधायकों के खिलाफ दल बदल मामले में सुनवाई, ऑनलाइन जुड़े सभी पक्ष
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1340622

कांग्रेस के तीन विधायकों के खिलाफ दल बदल मामले में सुनवाई, ऑनलाइन जुड़े सभी पक्ष

Ranchi Cash Scandal: झारखंड कांग्रेस के तीन विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और  नमन विक्सल कोंगाड़ी के पार्टी विरोधी गतिविधि यानी दल बदल के मामले में विधानसभा अध्यक्ष के न्यायाधिकरण में सुनवाई हुई. 

कांग्रेस के तीन विधायकों के खिलाफ दल बदल मामले में सुनवाई, ऑनलाइन जुड़े सभी पक्ष

रांची: Ranchi Cash Scandal: झारखंड कांग्रेस के तीन विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और  नमन विक्सल कोंगाड़ी के पार्टी विरोधी गतिविधि यानी दल बदल के मामले में विधानसभा अध्यक्ष के न्यायाधिकरण में सुनवाई हुई.  कांग्रेस विधायक दल नेता आलमगीर आलम के शिकायत पर विधानसभा अध्यक्ष के न्यायाधिकरण में सुनवाई हुई. बता दें कि कांग्रेस के तीनों विधायक कोलकाता में कैश के साथ पकड़े गए थे. तीनों पर दल बदल की कोशिश का आरोप लगा है.बता दें कि तीनों विधायक एक एसयूवी पर सवार होकर कोलकाता में पूर्वी मिदनापुर की ओर जा रहे थे. जहां पांचला थाना अंतर्गत रानीहाटी मोड़ के पास उनकी गाड़ी को रोक कर तलाशी ली गई तो भारी मात्रा में कैश बरामद किया गया. काले रंग की एसयूवी पर जामताड़ा के विधायक का बोर्ड लगा हुआ था. 

कोलकाता में तीनों विधायक 
विधानसभा न्यायाधिकरण में तीनों विधायक और दोनों पक्ष के वकील ऑनलाइन जुड़े. सुनवाई के दौरान आरोपी पक्ष के वकील ने जवाब देने के लिए विधानसभा अध्यक्ष से 8 हफ्ते का समय मांगा है. इनके वकील ने दलील दी है कि तीनों विधायक फिलहाल कोलकाता में हैं. राज्य से बाहर हैं. जवाब दाखिल करने के लिए तीनों का कोलकाता से बाहर झारखंड आना जरूरी है. विधानसभा अध्यक्ष ने दोनों पक्ष को सुनने का बाद फिलहाल सुनवाई स्थगित कर दिया. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा ,अगली सुनवाई को.लेकर सूचित किया जायेगा.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार पर बोला हमला, कहा- 'जनता से किया विश्वासघात'

कोर्ट में ऑनलाइन सुनवाई
वहीं कांग्रेस के तीन विधायकों इरफान अंसारी, राजेश कश्यप और नमन विक्सल कोंगड़ी की सदस्यता रद्द करने को लेकर दायर याचिका पर एक सितंबर को स्पीकर की कोर्ट में ऑनलाइन सुनवाई हुई थी. तीनों विधायक सुनवाई में शामिल नहीं हुए थे. वहीं तीनों विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को मेल करके इस बात की सूचना दी गई की कोलकाता में मोबाइल और लैपटॉप की सुविधा उनके पास नहीं है. इसलिए हियरिंग में वह शामिल नहीं हो पाएंगे. बेल कंडीशन ग्रांट होने तक अपीयरिंग से उन्हें छूट दी जाए. आलमगीर आलम के वकील ने इस पर कहा कि तीनों विधायक सुनवाई को टालने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने सुझाव दिया कि विधानसभा की ओर से सुनवाई के लिए तीनों विधायकों को लैपटॉप उपलब्ध कराया जा सकता है.

Trending news