Bihar News: कृषि रोड मैप पर राजद विधायक सुधाकर सिंह के सवाल पर, कांग्रेस ने दी प्रतिक्रिया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1923058

Bihar News: कृषि रोड मैप पर राजद विधायक सुधाकर सिंह के सवाल पर, कांग्रेस ने दी प्रतिक्रिया

Bihar News: बिहार के पूर्व कृषि मंत्री और राजद विधायक सुधाकर सिंह ने पटना में बड़ा बयान दिया, सुधाकर सिंह से जब चौथी कृषि रोड मैप को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा अभी हमने देखा नहीं है.

(फाइल फोटो)

पटना: Bihar News: बिहार के पूर्व कृषि मंत्री और राजद विधायक सुधाकर सिंह ने पटना में बड़ा बयान दिया, सुधाकर सिंह से जब चौथी कृषि रोड मैप को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा अभी हमने देखा नहीं है. डिपार्टमेंट से मैंने अध्ययन करने के लिए मांगा है ताकि हम देख सके की सरकार ने जो नीति बनाई है उसे किसानों को कितना फायदा होगा. 

वही सुधाकर सिंह ने पहले के तीन कृषि रोड मैप को पूरी तरह से गलत बताया और कहा तेजस्वी यादव अगर पहले के तीन कृषि रोड मैप की तारीफ करते हैं तो मेरा विचार उनसे अलग है. लंबे समय से खुद आरजेडी पार्टी का मानना है कि हम कृषि में पीछे जा चुके हैं. 2020 के आरजेडी के घोषण पत्र में वादा किया गया की सिंचाई,कमाई,दवाई,सुनवाई,कार्रवाई की सरकार बनायेंगे तो आगे ठीक होगा. मुझे उम्मीद है लेकिन पहले ठीक नहीं था. हम इसी आधार पर चुनाव लड़े थे. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: गिरिराज के बयान पर बिहार में सियासी बवाल, सियासी दलों का बयानी हमला जारी

वहीं सुशील मोदी पर निशाना साधते हुए सुधाकर सिंह ने कहा कि तीन कृषि रोड मैप जिसकी वह चर्चा कर रहे हैं उस टीम का वह हिस्सा थे तो उनको बताना चाहिए जितना कृषि रोड मैप पहले बना जिसका वह हिस्सा थे. वित्त मंत्री के रूप में उसमें क्या प्रगति हुई है. यह सरकार से पूछने के बजाय खुद उनको जवाब देना चाहिए. जिसको जवाब देना है वह खुद ही सवाल कर रहा है.

सुधाकर सिंह ने आगे कहा तीन कृषि रोड मैप से बिहार में कोई बदलाव नहीं हुआ. इस मामले पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया सामने आई है. कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा कि सुधाकर सिंह पहले पहला, दूसरा और तीसरा कृषि रोड मैप का अवलोकन ठीक से करें उसके बाद चौथे कृषि रोड मैप की जो आधारशिला है रखी गई है उस पर टिप्पणी करें. जिस कृषि रोड मैप की तारीफ तेजस्वी यादव और मुख्यमंत्री कर रहे हैं, किसानों ने भी एक हद तक इसको बड़ी सफलता मानी है. तब सुधाकर सिंह का बयान अलग आता. 
(रिपोर्ट: शिवम)

 

Trending news