Jharkhand News: क्राइम कंट्रोल को लेकर CM चंपई सोरेन सख्त, 26 हजार होगी शिक्षकों की नियुक्ति
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2289312

Jharkhand News: क्राइम कंट्रोल को लेकर CM चंपई सोरेन सख्त, 26 हजार होगी शिक्षकों की नियुक्ति

CM Champai Soren News:मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि जो कामकाज चुनाव के बीच में रुक गया था हर योजना की प्रगति बढ़े और समय सीमा के अंदर हो उसके निर्देश दिए गए. राज्य में हो रहे अवैध खनन पर उन्होंने कहा कि हर जिला को निर्देश दिया गया है कि जहां भी खनन हो वह सही तरीके से हो.

मुख्यमंत्री चंपई सोरेन

CM Champai Soren: मुख्यमंत्री चंपई सोरेन की अध्यक्षता में विभागीय समीक्षा बैठक हुई. 11 जून, 2024 दिन मंगलवार को मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने राज्य में विधि व्यवस्था और योजनाओं पर समीक्षा की. इस विभाग की बैठक में राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के मंत्री भी मौजूद रहे और साथ ही साथ सभी विभागों के सचिव भी मौजूद रहे. बैठक के बाद मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि हम लोग चुनाव में व्यस्त थे और चुनाव खत्म होने के बाद राज्य सरकार एक-एक विभाग का समीक्षा करने की शुरुआत आज से की है. 

चंपई सोरेन ने कहा कि आज समीक्षा के साथ कामकाज के सारे प्रगति पर चर्चा हुई. आज की तरह कल भी इसी प्रकार से समीक्षा की जाएगी. इस राज्य मे हर विभाग जिला स्तर तक और साथ ही विधि व्यवस्था पर चर्चा हुई, कोई भी राज्य में विधि व्यवस्था मुख्य बिंदु होता है. आज इस विधि व्यवस्था पर समीक्षा की गई. इसमें हर कामकाज में तेजी बढ़ाने का निर्देश दिया गया.

मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि जो कामकाज चुनाव के बीच में रुक गया था हर योजना की प्रगति बढ़े और समय सीमा के अंदर हो उसके निर्देश दिए गए. राज्य में हो रहे अवैध खनन पर उन्होंने कहा कि हर जिला को निर्देश दिया गया है कि जहां भी खनन हो वह सही तरीके से हो.

उन्होंने राज्य में बढ़ रहे क्राइम रेट पर कहा कि किस तरह से लॉ एंड ऑर्डर की कमी है और किस जिला में ज्यादा मतभेद हो रहे हैं सभी चीज पर समीक्षा की गई. इस बैठक में हमने जानने की कोशिश किए की राज्य के किस इलाके में और किस थाना क्षेत्र में ज्यादा कैसे हो रहे हैं और क्यों विवाद हो रहे हैं सभी चीज पर जानकारी ली गई.

यह भी पढ़ें:Annapurna Devi: अन्नपूर्णा देवी ने संभाला महिला-बाल विकास मंत्रालय का कार्यभार, पहले था स्मृति ईरानी के पास

चंपई सोरेन ने कहा कि नौकरियों पर कहा कि कल से राज्य में बहाली की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. शिक्षक के 26000 नियुक्ति होंगे. जनजातीय भाषा, शिक्षण और अन्य विभागों में भी नियुक्ति होगी.

रिपोर्ट: तनय खंडेलवाल

Trending news