BIhar Budget 2024: 'जिसकी सरकार में 4 हजार करोड़ रुपए खर्च नहीं हो पा रहा था, वो...',सम्राट चौधरी के बयान से तिलमिला उठेंगे तेजस्वी!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2349509

BIhar Budget 2024: 'जिसकी सरकार में 4 हजार करोड़ रुपए खर्च नहीं हो पा रहा था, वो...',सम्राट चौधरी के बयान से तिलमिला उठेंगे तेजस्वी!

Budget for Bihar: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 23 जुलाई, 2024 दिन मंगलवार को अपने बजट भाषण में बिहार के लिए दो नए एक्सप्रेसवे - पटना-पूर्णिया और बक्सर-भागलपुर एक्सप्रेसवे की घोषणा की. उन्होंने बोधगया, राजगीर, वैशाली, दरभंगा को स्पर रोड से जोड़ने की भी घोषणा की. इस पर बीजेपी नेता सम्राट चौधरी ने बड़ा बयान दिया और विपक्ष को घेरा है.

सम्राट चौधरी, डिप्टी सीएम, बिहार

BIhar Uniion Budget 2024: बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने केन्द्र सरकार की तरफ से बिहार को मिले विषेश पैकेज को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के सीएम नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया है. डिप्टी सीएम ने कहा कि इस पैकेज से बिहार के हर क्षेत्र का होगा विकास. वहीं, बीजेपी नेता सम्राट चौधरी ने विपक्ष पर भी तीखा हमला बोला है. विपक्ष की तरफ से बजट में बिहार को मिले पैकेज को छुनछुना बताए जाने पर सम्राट चौधरी ने तंज कसा और कहा कि जिसकी सरकार में 4 हजार करोड़ रुपए खर्च नहीं हो पा रहे थे, वो इस पैकेज पर सवाल उठा रहे हैं. हालांकि, इस दौरान उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया. मगर, माना जा रहा है कि सम्राट चौधरी ने राजद पर सीधे तौर पर निशाना साधा है.

केंद्र सरकार के बजट में बिहार को मिली बड़ी सौगात
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण नरेंद्र मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश किया. सदन में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार को बड़ी सौगात दी. इस दौरान उन्होंने बिहार में कई एक्स्प्रेस-वे बनाने का ऐलान किया. वित्त मंत्री ने बिहार में 26000 करोड़ रुपये की लागत से बोधगया राजगीर, वैशाली-दरभंगा एक्‍सप्रेस वे, पटना-पूर्णिया एक्‍सप्रसे वे, बक्‍सर-भागलपुर एक्‍सप्रेस वे और बोधगया में 2 लेन ब्रिज बनाने का ऐलान किया.

इतना ही नहीं बिहार को विशेष आर्थिक सहायता के पैकेज के आलावा 58 हजार करोड़ रुपए से अधिक के फंड कई मदों में दिए जाएंगे. साथ ही बिहार के अंदर सड़कों का जाल बिछाने के लिए 26000 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है. पिरपैंती पावर प्लांट के लिए 21 हजार करोड़ रुपए दिए जाने का ऐलान किया गया है. वहीं, बाढ़ प्रबंधन के लिए 11 हजार 500 करोड़ की परियोजना की भी घोषणा की गई है. साथ ही टूरिज्म पैकेज का भी ऐलान किया गया है.

Trending news