बीजेपी की लिस्ट तैयार, नीतीश कैबिनेट में हो सकता है बड़ा फेरबदल, दिलीप जायसवाल का दावा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2422909

बीजेपी की लिस्ट तैयार, नीतीश कैबिनेट में हो सकता है बड़ा फेरबदल, दिलीप जायसवाल का दावा

Bihar Cabinet Expansion News: बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल्द ही अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं.  जयसवाल ने कहा कि सब कुछ तैयार है. यह जल्द ही किया जाएगा, यहां तक ​​कि कैबिनेट विस्तार भी.

बिहार की खबरें (File Photo)

Bihar Cabinet Expansion: बिहार कैबिनेट में बड़ा फेरबदल कभी हो हो सकता है. जदयू सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. साथ ही ये भी बताया कि दो या तीन मंत्रियों की छुट्‌टी हो सकती है. 3 से 4 नए चेहरे की कैबिनेट में एंट्री हो सकती है. सूत्र बताते हैं कि विस्तार से पहले बोर्ड-आयोग का गठन होगा. वहीं, बताया कि बीजेपी ने लिस्ट तैयार कर लिया है.

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष और राजस्व मंत्री दिलीप कुमार जायसवाल ने 9 सितंबर, 2024 दिन सोमवार को इशारा भी कर दिया. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार जल्द ही अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं. जायसवाल ने यह टिप्पणी जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा के आवास पर उनके साथ आधे घंटे की बैठक के बाद की. यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी चर्चा कैबिनेट विस्तार और राज्य बोर्डों और निगमों में रिक्त पदों को भरने पर हुई, जायसवाल ने कहा कि सब कुछ तैयार है. यह जल्द ही किया जाएगा, यहां तक ​​कि कैबिनेट विस्तार भी.

यह भी पढ़ें:देख लीजिए सरकार! आपके मंत्री BCCL के GM से पैजामे का नाड़ा बंधवा रहे, जूता उतरवा रहे

दरअसल, यह बैठक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा की दो दिवसीय यात्रा के बाद हुई, जिसके दौरान उन्होंने नीतीश से मुलाकात की. सूत्रों ने कहा कि उनकी चर्चा में कैबिनेट विस्तार और राज्य बोर्डों और निगमों में नियुक्तियों के साथ-साथ जदयू-बीजेपी गठबंधन से जुड़े प्रमुख मुद्दे भी शामिल थे.

बता दें कि इस साल की शुरुआत में नीतीश द्वारा एनडीए सरकार बनाने के बाद कैबिनेट का दूसरा विस्तार होगा. पहला विस्तार 16 मार्च को 21 मंत्रियों को शामिल करने के साथ हुआ, जिसमें सीएम और दो डिप्टी सीएम, सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा समेत कुल 30 मंत्री शामिल हुए थे. बिहार विधानसभा में 243 सदस्य होने के कारण कैबिनेट में कानूनी तौर पर 36 मंत्री शामिल हो सकते हैं यानी अभी भी छह और मंत्री शामिल किए जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें:भागलपुर में मोदी पर बमबारी, पार्षद के पति की हालात नाजुक

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news